US President Election 2024: NAACP के वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए जो बाइडेन ने कहा कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस संयुक्त राज्य अमेरिका की राष्ट्रपति हो सकती हैं. हालांकि यह बयान देते हुए उनका लहजा मजाकिया था, लेकिन जिस तरह से बाइडेन को उनकी सेहत की वजह से अमेरिकी राष्ट्रपति रेस से बाहर रहने की मांग की जा रही उसके बाद इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं.


बाइडेन ने अपने संबोधन में कहा, 'कमला हैरिस न सिर्फ बेहतरीन उप राष्ट्रपति हैं बल्कि वह अमेरिका की बेहतरीन राष्ट्रपति भी हो सकती हैं.' बता दें कि अगर जो बाइडेन राष्ट्रपति की रेस से हट जाते हैं तो कमला हैरिस सबसे प्रबल दावेदार हैं. हालांकि बाइडेन प्रशासन में उनकी भूमिका को लेकर कई बार सवाल उठते रहे हैं.


100 दिन की योजना बना चुके हैं बाइडेन
फिलहाल, जो बाइडेन ने राष्ट्रपति चुनाव से बाहर होने को लेकर कोई संकेत नहीं दिया है. इसके उल्टा उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने नई सरकार के लिए पहले से ही 100 दिनों का कार्यक्रम तय कर लिया है. उन्होंने कहा कि उनकी योजनाओं में मतदान-अधिकार कानून काफी अहम है. कुछ भी हो जाए वे इस कानून पर हस्ताक्षर करेंगे.  


बाइडेन ने ट्रंप का उड़ाया मजाक
अपने संबोधन के दौरान जो बाइडेन ने कई बार अपने प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप पर जुबानी हमला किए. हाल ही में ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ था, इसका भी उन्होंने जिक्र किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अमेरिका के लोगों को चुनावी सरगर्मियां थोड़ा कम करना चाहिए. इस दौरान बाइडेन ने ट्रंप के पिछले कार्यकाल की याद दिलाई और कहा कि वह अमेरिका के लिए सबसे काले दिन थे.  


ट्रंप के चरित्र को लेकर बाइडेन का सवा
बाइडेन ने ट्रम्प के 'ब्लैक जॉब्स' को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने का भी मजाक उड़ाया. उन्होंने कहा कि ट्रंप की तरफ से उनपर बेरोजगारी रिकॉर्ड को लेकर लगाए गए आरोप पूरी तरह से झूठ हैं. बाइडेन ने कहा, 'ब्लैक जॉब्स वाला मुहावरा मुझे बहुत पसंद है. यह हमें उस व्यक्ति और उसके चरित्र के बारे में बहुत कुछ बताता है.' जो बाइडेन ने कहा कि ट्रंप वही इंसान हैं, जिन्होंने बराक ओबामा के जन्म स्थान पर सवाल खड़ा किए थे.


यह भी पढ़ेंः US Election: 'अश्वेतों के लिए नरक था कार्यकाल', हमले के बाद पहली बार ट्रंप पर भड़के जो बाइडेन, जमकर निकाली भड़ास