US-PAK Relation: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पाकिस्तान को दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक कहा है. डोमेक्रेटिक कांफ्रेंस के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने कड़ी टिप्पणी करते हुए पाकिस्तान को दुनिया के सामने बेनकाब करते हुए कहा कि पाकिस्तान खतरनाक देश है क्योंकि वह लगातार परमाणु हथियारों का भंडारण कर रहा है. इस देश की सेना और सरकार के बीच तालमेल ही नहीं है. बाइडेन के इस बयान पर पाकिस्तान तिलमिला उठा है और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने कहा है कि मैं तो बाइडेन के इस बयान से हैरान हूं.


पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने बाइडेन के बयान पर कहा है कि मैंने प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ के साथ इस पर चर्चा की है और हमने इस्लामाबाद में अमेरिकी राजदूत को आधिकारिक रूप से मन भेजकर बुलाया है और उन्हें संबंधित रिपोर्ट सौंपेगे. बिलावल भुट्टो ने कहा किजहां तक ​​हमारी परमाणु हथियारों का संबंध है, हम आईएईए के अनुसार सभी अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करते हैं.


पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा-भारत से पूछा जाना चाहिए


उन्होंने कहा कि यदि परमाणु सुरक्षा के संबंध में कोई प्रश्न है, तो इस बारे में भारत से भी पूछना चाहिए, जिसने गलती से पाकिस्तान की ओर मिसाइल दागी थी. यह न केवल चिंताजनक और असुरक्षित है, बल्कि इसने उनकी परमाणु सुरक्षा पर भी सवाल उठाया है.


भुट्टो ने कहा कि मैं तो अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के बयान से हैरान हूं. ऐसा तो संवादहीनता की स्थिति में होता है. अगर इस तरह की कोई चिंता की बात होती तो इसे मेरी बैठक में भी उठाया जा सकता था. मुझे विश्वास नहीं है कि इससे हमारे आपसी संबंधों पर कोई नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और यह अमेरिका के साथ हमारे संबंधों के सकारात्मक दिशा में काम करेगा.


बाइडेन के बयान पर इमरान खान ने भी पूछे सवाल


पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने भी बाइडेन से इस मामले में दो सवाल पूछे हैं. उन्होंने पूछा- किस सूचना पर अमेरिका पाकिस्तान की परमाणु क्षमता को लेकर इस अनुचित निष्कर्ष पर पहुंचा गया है. मैं जब प्रधानमंत्री था तो उस समय मुझे पता था कि हमारे पास सबसे सुरक्षित परमाणु कमान और नियंत्रण प्रणाली है? इमरान ने दूसरा सवाल पूछा कि पाकिस्तान ने कब किसके प्रति आक्रामकता दिखाई है, जबकि अमेरिका ही दुनियाभर में हो रहे युद्धों में शामिल रहता है. 


यह भी पढ़ें:

भारत-चीन के बीच LAC से संबंधित मसलों को लेकर तनाव कम होने के संकेत, दोनों देश 17वें दौर की सैन्य वार्ता के लिए सहमत