Joe Biden surprises Kamala Harris : अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद की कैंडिडेट कमला हैरिस ने खुलकर बात की. उन्होंने सीएनएन को दिए इंटरव्यू में अपने प्लान भी शेयर किए. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप पर भी निशाना साधा. ट्रंप की नस्लभेदी टिप्पणी के बारे में जवाब देते हुए कमला हैरिस ने कहा कि उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है, वह बस यही अलापते रहते हैं. हैरिस ने कहा कि मेरी प्राथमिकता मीडिल क्लास पर ज्यादा रहेगी. अगर मैं राष्ट्रपति बनती हूं तो रोजमर्रा की चीजों को सस्ता किया जाएगा.


इस इंटरव्यू के दौरान कमला हैरिस ने उस दिन को भी याद किया, जब उन्हें पता चला कि पार्टी ने राष्ट्रपति पद के लिए उन्हें उम्मीदवार बनाया है. हैरिस ने कहा कि वह रविवार का दिन था, मैं अपने परिवार के साथ ही, हमने पैनकेक और बेकन खाया था, तभी फोन की घंटी बजी, वो कॉल राष्ट्रपति जो बाइडेन का था. उन्होंने मुझे बताया था कि बाइडेन अब चुनाव नहीं लड़ेंगे, उन्होंने पीछे हटने का फैसला किया है. मैंने हैरानी जताते हुए उनसे पूछा तो उन्होंने हां कहा, इस दौरान ही मुझे पता चला.


बाइडेन ने बढ़ती उम्र के चलते चुनाव नहीं लड़ने का किया फैसला


दरअसल, जो बाइडेन को लेकर पार्टी के भीतर ही दबाव बनने लगा था, उनकी बढ़ी उम्र और ट्रंप की लोकप्रियता की वजह से हारने का डर था, इसलिए बाइडेन ने पीछे हटने का फैसला किया. यह पूछे जाने पर कि क्या बाइडेन ने खुद उनका समर्थन किया या उन्होंने इसके लिए अनुरोध किया था. हैरिस ने कहा कि बाइडेन इस बारे में बहुत स्पष्ट थे कि वह मेरा समर्थन करने जा रहे हैं.





गाजा युद्ध को लेकर पूछा सवाल तो क्या बोलीं कमला हैरिस?

पत्रकार ने जब इंटरव्यू के दौरान उनसे गाजा युद्ध को लेकर सवाल किया तो कमला हैरिस ने कहा कि इजराइल को अपनी रक्षा करने का अधिकार है. हालांकि, वह जंग रुकवाने के पक्ष में दिखीं. उन्होंने कहा कि इस जंग में कई निर्दोष फिलिस्तीनी मारे गए हैं. अब यह जंग रुकनी चाहिए.


उन्होंने कहा कि अगर वह राष्ट्रपति बनती हैं तो पहले दिन से ही मीडिल क्लास के लोगों की आर्थिक स्थिति को बेहतर करेंगी. वहीं, जीतने के बाद कैबिनेट में एक रिपब्लिकन सदस्य को रखने की बात कही. उनका मानना है कि अलग अलग अनुभव के लोगों के होने की वजह से अमेरिका को ही फायदा होगा. 


ये भी पढ़ें : 'कमला हैरिस जीतीं तो ट्रंप की पार्टी से भी लोगों को बनाएंगी मंत्री', उपराष्ट्रपति ने इजरायल हमास युद्ध पर भी तोड़ी चुप्पी