US Presidential Election: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रविवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वो 2024 में अमेरिकी राष्टपति चुनाव से अपना नाम वापस ले रहे हैं. इसी के साथ उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि वो अब अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनावों में दावेदार नहीं हैं. बाइडेन के बाद अब कमला हैरिस अगली दावेदार होंगी. बाइडेन का ये फैसला ऐसे समय पर आया है, जब उनके सहयोगी डेमोक्रेट्स उनपर लगातार दबाव बना रहे थे और ये कह रहे थे कि वो डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कमजोर उम्मीदवार साबित होते जा रहे हैं. 


राष्ट्रपति पद के चुनावों से अपना नाम वापस लेने का ऐलान करते हुए बाइडेन ने कहा कि ये उनके लिए बहुत सौभाग्य की बात रही कि उन्होंने अमेरिका की राष्ट्रपति के तौर पर सेवा की. इसी के साथ उन्होंने कहा कि एक बार फिर से चुनाव लड़ने की बात है तो वो पार्टी और देश के हितों को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रपति पद के लिए चुनावों में न खड़े होने का फैसला ले रहे हैं. 






बाइडेन ने कहा कि वो अपने इस फैसले को लेकर आने वाले दिनों में विस्तार से देश को वाकिफ कराएंगे. अपने फैसले के बारे में बताते हुए खुद जो बाइडेन ने ट्वीट भी किया. उन्होंने इस ट्वीट में कहा, 'मेरे डेमोक्रेट्स साथियों, मैंने नामांकन मंजूर न करने का फैसला लिया है और अब मैं अपनी पूरी ताकत राष्ट्रपति के तौर पर बाकी मेरे कार्यकाल के दौरान अपने कर्तव्यों को पूरा करने में इस्तेमाल करूंगा.' 






कमला हैरिस होंगी अगली दावेदार! 


बाइडेन ने आगे कहा कि 2020 के चुनावों में राष्ट्रपति पद का दावेदार बनने के साथ ही उनका पहला फैसला कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति के तौर पर चुनने का था. उन्होंने इस फैसले को सबसे बेहतरीन फैसला बताया. इसी के साथ बाइडेन ने आगे कहा, 'आज मैं चाहता हूं कि कमला हैरिस को इस साल पार्टी  की ओर से दावेदार बनाने में अपना पूरा समर्थन दूं.' बाइडेन ने यहां साफ कर दिया कि अब कमला हैरिस डेमोक्रेट्स की तरफ से राष्ट्रपति पद की दावेदार होंगी.


समय आ गया ट्रंप को हराने का- बाइडेन


यहां बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना भी साधा. उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन दावेदार ट्रंप पर हमला बोलते हुए कहा, चलो डेमोक्रेट्स, अब समय आ गया है इकट्ठा होकर ट्रंप को हराने का.


ये भी पढ़ें: जम्मू में पाकिस्तानी आतंकियों के नापाक मंसूबों को कुचलने का भारतीय सेना ने बनाया प्लान, 500 स्पेशल पैरा कमांडो तैनात