नई दिल्लीः पाकिस्तान में आम जनता के सामने हर मौर्चे पर फेल होने के बाद भी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को ‘मैन ऑफ द ईयर' सम्मान से नवाजा गया है. यह सम्मान उन्हें जॉर्डन में प्रकाशित होने वाली पत्रिका 'द मुस्लिम 500' ने दिया है. पत्रिका की ओर से बताया गया है कि इमरान दुनिया के 16वें सबसे प्रभावशाली मुस्लिम में शुमार हैं. पत्रिका ने यूएस अमेरिका की कांग्रेस महिला राशिदा तालिब को वूमेन ऑफ द इयर का सम्मान दिया है.


भारत के साथ शांति बनाने में कामयाब


दरअसल सालाना प्रकाशित होने वाली इस पत्रिका 'द मुस्लिम 500' में इमरान खान को भारत के साथ शांति बनाए रखने के प्रयासों के लिए दिया गया है. इमरान खान 2018 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने थे.


पत्रिका की ओर से कहा गया है की इमरान खान पाकिस्तान के सबसे होनकार क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक थे. पत्रिका ने इमरान के लिए लिखा है कि अगर 1992 में पत्रिका का प्रकाशन हो रहा होता तो क्रिकेट विश्वकप जीतने और क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के लिए इमरान खान को मुस्लिम मैन ऑफ द इयर के लिए नामांकित किया जाता.


कैंसर पीड़ितों के लिए किया काम


'द मुस्लिम 500' पत्रिका के संपादक एस अब्दुल्ला का कहना है कि उन्हें उस वक्त काफी अच्छा लगा जब इमरान खान ने कैंसर पीड़ितों के इलाज और रिसर्च के लिए समर्पित एक अस्पताल स्थापित करने के लिए एक सफल शिलान्यास अभियान शुरू किया थी. उनका कहना है कि इमरान के चलाए गए अभियान के कारण ही पाकिस्तान के लाहौर में 1994 को शौकत खानम मेमोरियल कैंसर अस्पताल को शुरू किया गया.


इसके साथ ही फलस्तीनी-अमेरिकी महिला को पत्रिका 'द मुस्लिम 500' ने वूमेन ऑफ द इयर के खिताब से नवाजा है. फलस्तीनी-अमेरिकी महिला राशिदा तालिब अमेरिका की कांग्रेस महिला हैं. राशिदा तालिब को प्रतिनिधि सभा के सदस्य के रूप में अमेरिकी कांग्रेस के लिए चुना गया है.


इसे भी देखेंः
उसेन बोल्ट कोरोना पॉजिटिव, कुछ दिन पहले ही बिना सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के मनाया था अपना 34वां जन्मदिन


US: विस्कॉन्सिन में जैकब ब्लेक नाम के एक अश्वेत को पुलिस ने मारी गोली, हुई हिंसा