Journalsit Arrested after criticizing Imaran Khan : पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imaran Khan) के लिए इन दिनों कुछ भी सही नहीं चल रहा. देश आर्थिक मोर्चे पर बुरी तरह विफल है. महंगाई दर लगातार बढ़ती जा रही है, लोग परेशान हो रहे हैं. विपक्षी दल उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहे हैं. लोग और पत्रकार इमरान खान से सवाल पूछ रहे हैं, लेकिन झल्लाए इमरान खान को यह सब रास नहीं आ रहा है. इसकी बानगी हाल ही में देखने को मिली जब सरकार के खराब काम पर टिप्पणी करने वाले एक पत्रकार को गिरफ्तार करवा दिया गया. बताया जा रहा है कि इस पत्रकार के इमरान खान से दोस्तों जैसे संबंध थे.


मंत्रियों की परफॉर्मेंस पर उठाए थे सवाल


 पाकिस्तान के सीनियर जर्नलिस्ट और आलोचक मोहसिन बेग (Mohsin Baig) बुधवार को एक टीवी डिबेट में थे. दरअसल, हाल ही में प्रधानमंत्री इमरान खान ने 10 मंत्रियों को ‘सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्रमाण पत्र’ दिया था. इसमें संचार और डाक सेवा मंत्री मुराद सईद (Murad Saeed) को शीर्ष प्रदर्शन करने वाला मंत्री बताया गया था. इसी फैसले पर टीवी चैनल पर डिबेट होनी थी. मोहसिन बेग भी उसी कार्यक्रम में शामिल थे. जब शो में यह सवाल उठा कि सईद को टॉप क्यों चुना गया है तो बेग ने मजाक में प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान की किताब का हवाला देते हुए टिप्पणी की. इस किताब में इमरान खान की पूर्व पत्नी ने मुराद सईद और इमरान के बीच संबंधों पर कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.


गिरफ्तारी के दौरान चला काफी ड्रामा


इस कार्यक्रम के बाद मुराद सईद (Murad Saeed) ने बेग के खिलाफ केस दर्ज करा दिया. इसके बाद FIA  उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची. इस दौरान हाईवोल्टेज ड्रामा चला. इस दौरान बेग ने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से फायर किया, इसमें एक पुलिस इंस्पेक्टर घायल हो गया. वहीं विपक्ष इमरान खान के इस फैसले की आलोचाना कर रहा है और मोहसिन की रिहाई की मांग कर रहा है.


ये भी पढ़ें


Pakistan: हिजाब पर भारत को ज्ञान देने वाले पाकिस्तान को वहीं की महिला सांसद ने दिखाया आईना


Afghanistan: तालिबानी फरमान के बीच भी काबुल में शिक्षा की अलख जगा रही यह महिला, बच्चों की कराती है फ्री में पढ़ाई