Kamala Harris: कमला हैरिस ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी का आधिकारिक तौर पर नामांकन स्वीकार कर लिया है. उन्होंने अमेरिका के लोगों से बड़े वादे किए हैं. कमला हैरिस ने कहा कि 'हमें मिलकर काम करना होगा. मैं सभी अमेरिकी नागरिकों से राष्ट्रपति बनने का वादा करती हूं. मैं देश को जोड़ने वाली राष्ट्रपति बनूंगी, देश को आगे ले जाने के लिए आप मुझपर भरोसा कर सकते हैं.'


दरअसल, कमला हैरिस ने डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के आखिरी दिन शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर डेमोक्रिटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी स्वीकार की. हैरिस ने कहा कि हमें जीत की दिशा में काम करना होगा. इस दौरान कन्वेंशन में मौजूद लोग कमला हैरिस और यूएस जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे.


हैरिस ने ट्रंप को बताय नॉन सीरियस
डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन को संबोधित करते हुए कमला हैरिस ने कहा कि पिछले कुछ सप्ताह में जिन रास्तों से होकर मैं यहां तक पहुंची हूं, यह हमारी उम्मीदों से परे है. अपनी मां को याद करते हुए उन्होंने कहा कि यह रास्ता मेरी मां की तरह बेहतरीन और चुनौतीपूर्ण रहा है. अपने संबोधन के दौरान कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप को भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि ट्रंप कई मायनों नॉन सीरियस शख्स हैं. 


ट्रंप पर हैरिस का निशाना
अमेरिका के लोगों को सावधान करते हुए हैरिस ने कहा कि यदि ट्रंप फिर से व्हाइट हाउस पहुंचते हैं तो अमेरिका के लोगों को इसका गंभीर परिणाम भुगतना होगा. ट्रंप के कार्यकाल में जो हुआ और उनके हटने के बाद जो हुआ उसको सभी ने देखा है. हैरिस ने कहा कि पिछले चुनाव में ट्रंप को मिली हार के बाद उन्होंने वोटर्स के फैसले को नकार दिया था और एक भीड़ को हमले के लिए भेजा था. हैरिस ने कहा कि ट्रंप ने अमेरिका में लोकतंत्र को तार-तार करने की कोशिश की.


मिडिल क्लास पर फिर बोलीं कमला हैरिस
कमला हैरिस ने कहा कि हमें पीछे नहीं हटना है, हमें अमेरिका के सुनहरे भविष्य के साथ आगे चलते रहना है. हैरिस ने कहा कि अमेरिका का एक ऐसा भविष्य होना चाहिए, जिसमें मिडिल क्लास का ध्यान रखा जा सके, क्योंकि मिडिल क्लास का अमेरिका की सफलता में बड़ा योगदान रहा है. उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकाल में मिडिल क्लास को मजबूती देना एक अहम उद्देश्य होगा. 


दरअसल, अमेरिका के अंदर मौजूदा समय में 50 फीसदी लोग मिडिल क्लास के हैं. ऐसे में कमला हैरिस का पूरा निशाना मिडिल क्लास पर है. इसके पहले भी कमला हैरिस मिडिल क्लास की चर्चा कर चुकी हैं. हाल ही में उन्होंने कहा था कि अमेरिका के अंदर लाखों मिडिल क्लास के लोग अपना घर बनाने के लिए जूझ रहे हैं. उनकी सरकार में ऐसे लोगों को मदद दी जाएगी.


यह भी पढ़ेंः जाकिर नाइक को लेकर बांग्लादेश की सरकार लेने वाली है यह बड़ा फैसला, भारत को लग सकता है झटका