Kamala Harris Attacks Donald Trump: जो बाइडन ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ से खुद को बाहर कर लिया है. अब डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार उपराष्ट्रपति कमला हैरिस हैं. हैरिस ने बीते रोज (22 जुलाई) सोमवार को अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की और ट्रंप पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बाइडन चुनावी रेस से बाहर जरूर हो गए हैं, लेकिन इससे उनके कैंपेन पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है और नवंबर में उनकी पार्टी बड़ी जीत दर्ज करेगी. 


कमला हैरिस इस समय चुनाव प्रचार के लिए डेलावेयर में हैं, जहां उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि उनकी पार्टी नवंबर में जीत दर्ज करने वाली है. उनकी पार्टी को कई बड़े दिग्गजों का सपोर्ट मिला है. यही कारण है कि वह उनकी पार्टी से राष्ट्रपति पद के नामांकन के करीब आ गईं हैं. 


ट्रंप को बताया धोखेबाज व्यक्ति


चुनावी अभियान में कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप को महिलाओं से दुर्व्यवहार करने वाला और धोखेबाज व्यक्ति बताया. कमला हैरिस ने कहा कि मैंने उन लोगों को देखा है जो महिलाओं के साथ बदतमीजी करते हैं. कंज्यूमर्स को धोखेबाजी करके लूटते हैं. सिर्फ अपने फायदे के लिए नियमों को तोड़ते हैं. हैरिस ने कहा कि मैं डोनाल्ड ट्रंप जैसे व्यक्तियों को खूब जानती हूं.


पहली महिला राष्ट्रपति बनने की उम्मीद लगा रही डेमोक्रेटिक पार्टी


अमेरिका के इतिहास में पहली बार होने जा रहा है, जब एक महिला राष्ट्रपति बनने की ओर आगे बढ़ रही है. 59 वर्षीय कमला हैरिस को डेमोक्रेट्स का बड़े पैमाने पर सपोर्ट मिल रहा है. इन समर्थनकर्ताओं में एक्स अमेरिकी हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी भी शामिल हैं. खास बात ये है कि जो बाइडेन के खुद को चुनाव से बाहर करने के बाद 24 घंटे के अंदर कमला हैरिस के कैंपेन ने भी रिकॉर्ड तोड़ रकम हासिल की है.


मात्र 24 घंटे के अंदर हैरिस ने 81 मिलियन डॉलर जुटाए हैं. खास बात यह है कि हैरिस के इस अभियान में 20 हजार से भी ज्यादा नए वालंटियर जुड़े हुए हैं. कहा जा रहा है कि 81 मिलियन डॉलर की राशि अमेरिका के किसी भी राष्ट्रपति चुनाव के इतिहास में एक दिन में इकट्ठा होने वाली सबसे बड़ी राशि है. 


ट्रंप पर लगाया यौन उत्पीड़न का मामला


राष्ट्रपति पद के चुनाव से जो बाइडेन पीछे हट चुके हैं. इसलिए अब डेमोक्रेटिक पार्टी के वर्कर्स कमला हैरिस के लिए एकजुट हो चुके हैं. पार्टी देश को पहली महिला राष्ट्रपति देने की उम्मीद कर रही है. वहीं रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रंप की बात करें तो वह अभी तक जो बाइडेन की उम्र और सेहत को लेकर आए दिन सवाल किया करते थे, लेकिन कमला हैरिस के आने से उन सवालों पर लगाम लग चुकी हैं. वहीं दूसरी तरफ कमला हैरिस ने ट्रंप पर यौन उत्पीड़न का मामला उठाते हुए उन्हें घेर हुआ है.


यह भी पढ़ें- Name Plate Controversy: SC के नेम प्लेट विवाद पर आए फैसले के बाद चंद्रशेखर आजाद ने क्या कहा जिसकी चर्चा हो रही