नई दिल्ली/कंसास: अमेरिका के केंसस में में हेट क्राईम के शिकार बने हैं भारतीय. विदेश मंत्रालय के अधिकारी केंसस पहुंच रहे हैं. वहां पहुंच कर ये अधिकारी पुलिस, पीड़ित परिवार और भारतीय समुदाय के लोगों से बातचीत करेंगे.  मामले पर विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि मंत्रालय को केंसस में हुई इस दुखद घटना की जानकारी है.


केंसस पहुंच रहे हैं विदेश मंत्रालय के अधिकारी

जानकारी दी गई है कि अमेरिका में भारतीय विदेश मंत्रालय के अधिकारी आर डी जोशी पीड़ितों को मदद पहुंचाने के सिलसिले में जितनी जल्दी हो सके ह्युस्टन से केंसस पहुंचने वाले हैं. वहीं एक और अधिकारी इसी काम के लिए डलास से केंसास के लिए रवाना हुए हैं. वे घायलों से मिलेंगे और मृत भारतीय का शव उनके परिवार वालों को सुपुर्द करने का काम भी करेंगे. भारतीय अधिकारी केंसस के पुलिस अधिकारियों से घटना की जानकारी लेंगे और इसपर क्या कर्रवाई हुई है या होनी चाहिए इसपर भी बातचीत करेंगे. भारतीय विदेश मंत्रालय ने ये जानकारी भी दी है कि ये अधिकारी केंसास में भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात करेंगे.

गार्मिन कंपनी में काम करते थे

श्रीनिवास हैदराबाद से थे वहीं घायल व्यक्ति आलोक वारंगल से हैं. दोनों केंसस की गार्मिन नाम की एक कंपनी में काम करते थे. ये अमेरिका की मल्टीनेशनल टेक्नलॉजी कंपनी है. ये कंपनी GPS स्पेशलाइजेशन के लिए जानी जाती है. ऑटोमोटिव, एविएशन, मरीन, स्पोर्ट एक्टिविटी जैसे जरूरतों के लिए जीपीएस विकसित करती है

अमेरिका से निकल जाओ कह हत्या 
अमेरिका में एक भारतीय इंजीनियर की कंसास के एक बार में गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. इस गोलीबारी में एक दूसरा भारतीय घायल हुआ है. अमेरिका में हेट क्राईम की ये पहली घटना नही है. इससे पहले भी 2012 में अमेरिका के विस्कॉन्सिन में एक गुरुद्वारे को निशाना बनाया गया था, वहीं एक गुजराती व्यक्ति के खिलाफ हिंसा का मामला भी सामने आया था.

ट्रंप के प्रेसिडेंट बनने के बाद प्रदर्शन बढ़े हैं
अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का चुनाव नफरत की बुनियाद पर चलाए गए कैंपेन के बूते हुआ है जिसका असर देश और दुनियाभर में देखने को मिल रहा है. डॉनल्ड ट्रंप ने सात देशों के नागरिकों का अमेरिका में प्रवेश पर बैन लगा दिया था. जिसे कोर्ट के आदेश के बाद वापस लेना पड़ा था.