Kevin Spacey Case:  ब्रिटेन की क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (Britain's Crown Prosecution Service) ने गुरुवार ने अभिनेता केविन स्पेसी (Kevin Spacey) के खिलाफ तीन पुरुषों के यौन उत्पीड़न (Sexual Assault) के चार मामलों में आपराधिक आरोप (Criminal Charges) तय किए. सीपीएस स्पेशल क्राइम डिवीजन के प्रमुख रोज़मेरी आइंस्ली ने एक बयान में कहा, "उस पर सहमति के बिना एक व्यक्ति को भेदन यौन गतिविधि (Penetrative Sexual Activity) में शामिल होने का भी आरोप लगाया गया है. आरोप मेट्रोपॉलिटन पुलिस द्वारा अपनी जांच में एकत्र किए गए सबूतों की समीक्षा का पालन करते हैं."


मेट पुलिस ने 2005 और 2013 के बीच कई शिकायतों के बाद सबूतों की समीक्षा के बाद 62 वर्षीय केविन स्पेसी पर आरोप लगाया था.


क्या हैं आरोप?
पहले आरोप लगाने वाले की दलील है कि मार्च 2005 में लंदन (London) में दो बार स्पेसी द्वारा उसका यौन उत्पीड़न किया गया था. एक दूसरे आरोप लगाने वाले ने कहा कि स्पेसी ने अगस्त 2008 में उसके साथ मारपीट की, और तीसरे ने दावा किया कि स्पेसी ने अप्रैल 2013 में ग्लूस्टरशायर (Gloucestershire) में उसका यौन उत्पीड़न (Sexually Assaulted) किया.


अगस्त 2008 में लंदन में कथित तौर पर बिना सहमति के किसी व्यक्ति को भेदन करने वाली यौन गतिविधि में शामिल करने का चौथा आरोप उसी व्यक्ति ने लगाया गया, जिसने उस महीने स्पेसी पर यौन उत्पीड़न (Sexual Assault) का एक और आरोप लगाया था.


केविन स्पेसी एक अमेरिकी अभिनेता और निर्माता हैं जिन्होंने 1980 के दशक में एक स्टेज एक्टर के रूप में अपना करियर शुरू किया और उसके बाद उन्हें फिल्म और टेलीविजन में सहायक भूमिकाएं मिलने लगी.


यह भी पढ़ें:


‘How To Murder Your Husband’ की लेखिका ने की अपने पति की हत्या, अदालत ने दोषी करार दिया


Pakistan: इमरान खान ने हिंसा के बाद विरोध मार्च समाप्त किया, लेकिन कहा- 6 दिन बाद फिर आऊंगा अगर...