Khadija Shah Pakistan News: पाकिस्तान की पॉपुलर फैशन डिजाइनर खदीजा शाह (Khadija Shah) इन दिनों आतंकवाद के आरोपों का सामना कर रही हैं और उन्हें वहां कैद कर रखा गया है. पाकिस्तानी आतंकवाद-रोधी कोर्ट (ATC) ने गुरुवार (8 जून) को उन्हें जिन्ना हाउस पर हुए हमले के मामले में ​कस्टडी में भेजा. दूसरी ओर, अमेरिका उन्हें बचाने का प्रयास कर रहा है.


खदीजा शाह को जेल भेजे जाने पर सवाल उठता है​ कि अमेरिका भला उसे क्यों बचाना चाहता है? और, खदीजा की गिरफ्तारी हुई ही क्यों थी? इन बातों को आज हम आपको समझाएंगे. दरअसल, खदीजा शाह  पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की सदस्य रही हैं, जो कि इमरान खान की पार्टी है. इस नाते खदीजा कई मौकों पर इमरान की तारीफ कर चुकी हैं. और, पाकिस्तानी पुलिस के आरोप हैं कि खदीजा ने पाकिस्तान में हिंसा भड़काई थी.





...इसलिए अमेरिका ने मांगा कॉन्स्यूलर एक्सेस
खदीजा शाह के लिए अमेरिका ने कॉन्स्यूलर एक्सेस मांगा है, और इसके पीछे की वजह है- उनका अमेरिकी नागरिक होना. अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बुधवार, 7 जून को इस बारे में जिक्र करते हुए कहा था- "खदीजा लंदन में पढ़ी थीं. और, उनके पास अमेरिकी नागरिकता भी है. हमने उनके लिए कॉन्स्यूलर एक्सेस मांगा है. हमें पाकिस्तान सरकार की तरफ से अपडेट का इंतजार है."


वहीं, पाकिस्तानी सेना का मानना है कि खदीजा PTI से जुड़ी हैं और उनके कहने पर ही 9 मई को पाकिस्तान में कई स्थानों पर हमले किए गए थे.




पाकिस्तान के रसूखदार परिवार से है ताल्लुक
खदीजा के पिता पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ के शासन में वित्त मंत्री रहे थे. उनका नाम- डॉ सलमान शाह है. साथ ही, खदीजा पाकिस्तान के काफी रसूखदार परिवार से हैं. उनके दादा ख्वाजा आसिफ जंजुआ आर्मी चीफ रह चुके हैं.


ये भी पढ़ें: US Pakistani On PM Modi: 'भारत हर मोर्चे पर जीत रहा है और दुनिया को उससे सीख लेने की जरूरत है', PM मोदी के US दौरे से पहले बोला ये पाकिस्तानी