Khalistani Gurpatwant Singh Pannu : खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू  अब कनाडा से हिंदुओं को भारत लौटने के लिए कह रहा है. उसने इसके लिए एक वीडियो भी जारी किया है. कनाडा में लगातार हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है. दो दिन पहले ही खबर आई थी कि कनाडा में मंदिर में तोड़फोड़ की गई. अब पन्नू ने भारतीय मूल के हिंदू कनाडाई सांसद को इंडिया लौट जाने के लिए कहा है. जारी वीडियो मुताबिक, पन्नू ने हिंदू सांसद चंद्र आर्य (को उनके समर्थकों के साथ भारत लौटने को कहा है. सबसे बड़ी बात यह है कि चंद्र आर्य प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की लिबरल पार्टी से ही सांसद हैं, तब भी उन्हें ऐसी धमकियां दी जा रही हैं. दरअसल, चंद्र आर्य कनाडा में खालिस्तानी आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठाते हैं. वह कनाडा में भारत विरोधी गतिविधियों पर नजर रखते हैं. पन्नू ने वीडियो में कहा कि चंद्र आर्य और उनके समर्थकों के लिए कनाडा में कोई जगह नहीं है. उन्हें कनाडा की नागरिकता छोड़कर भारत लौट जाना चाहिए. पन्नू ने वीडियो में कहा, चंद्र आर्य और उनके समर्थक खालिस्तानियों के खिलाफ काम कर रहे हैं. कनाडा में खालिस्तानी सिख अपनी देशभक्ति साबित कर चुके हैं. हम कनाडा के प्रति वफादार हैं.






मंदिर में भी की थी तोड़फोड़
दो दिन पहले ही खबर आई कि कनाडा में खालिस्तानियों ने स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ की.इसके बाद ही गुरपतवंत सिंह पन्नू  ने वीडियो जारी किया. सांसद चंद्र आर्य ने भी इस पर पलटवार किया है.उन्होंने कहा कि खालिस्तानियों ने मंदिर में तोड़फोड़ की और नफरत फैलाई. मैंने इसकी निंदा की. मेरी निंदा के जवाब में ही गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो जारी किया है. पन्नू मुझसे और मेरे हिंदू कनाडाई दोस्तों से भारत लौटने को कह रहे हैं. हम हिंदू दुनिया के सभी हिस्सों से कनाडा आए हैं. कनाडा हमारी भूमि है. इस भूमि को अब खालिस्तानी दूषित कर रहे है. 


कौन है गुरपतवंत सिंह पन्नू 
गुरपतवंत सिंह पन्नू एक कनाडाई और अमेरिकी नागरिक है, जो खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस चलाता है. पन्नू पेशे से वकील है और अलग सिख देश खालिस्तान की मांग करता है. इसके लिए जनमत संग्रह कनाडा, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया में किए जाते हैं. उसने भारत पर मारने के प्रयास का आरोप लगाया था.