Canada Hindu Temple : कनाडा में हिंदुओं के मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है. इसके पीछे खालिस्तानी चरमपंथियों का हाथ होने की आशंका है. स्वामीनारायण मंदिर को वहां नुकसान पहुंचाया गया है. मंदिर की दीवारों पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में भी अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया, उनके बारे में भी अपमानजनक बातें लिखी गई हैं. हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि  बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर पर मंगलवार सुबह भारत विरोधी नारे लिखे गए. इसके अलावा भारतीय मूल के कनाडाई सांसद चंद्र आर्य पर इस दौरान हमला किया गया. इसको लेकर कनाडा के सांसद चंद्रा आर्या ने कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं.


सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल


उन्होंने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर तस्वीरें शेयर करते हुए मंदिर को नुकसान पहुंचाए जाने की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि एडमोंटन में बीएपीएस स्वामीनारायण हिंदू मंदिर में फिर से तोड़फोड़ हुई. बता दें कि कनाडा में लगातार ऐसी घटनाएं हो रही हैं. कुछ दिन पहले पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को लेकर भी जुलूस निकाला गया था. ग्रेटर टोरंटो एरिया, ब्रिटिश कोलंबिया और कनाडा में भी हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की गई. अब फिर से ऐसा ही मामला सामने आ रहा है.


खालिस्तानी चरमपंथियों के होने की आशंका
सांसद चंद्रा आर्या ने बताया कि एडमोंटन में हिंदू मंदिर की दीवारों पर उल्टी सीधी बातें भी लिखी गईं. उन्होंने मंदिर पर हमले का मुद्दा उठाया तो उनपर भी निशाना साधा गया. हालांकि, प्रवर्तन एजेंसियों इस मुद्दे को गंभीरता से लेने को कहा है. उन्होंने इसके पीछे खालिस्तानी चरमपंथियों के शामिल होने की आशंका जताई है. क्योंकि सिख फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कुछ समय पहले ही हिंदुओं को भारत वापस जाने को कहा था. खालिस्तानी समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू को भारत ने आतंकवादी घोषित किया है. इसके बाद से लगातार हिंदुओं और मंदिरों पर हमला हो रहा है. इससे कनाडा में रहने वाले हिंदू काफी चिंतित हैं.