Kim Jong Un Daughter Ju-ae:  पिछले दिनों उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन अपनी बेटी के साथ नजर आए थे. सशस्त्र बलों की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर किम अपनी बेटी और पत्नी के साथ सार्वजनिक जगह पर देखे गए थे. इस दौरान कोरियाई सेना के अधिकारियों ने किम और उनकी बेटी का स्‍वागत किया. 


तानाशाह किम जोंग-उन ने अपने देश के लोगों को एक नया फरमान सुनाया है. दरअसल, यह फरमान किम जोंग की बेटी से जुड़ा हुआ है. एक आदेश में कहा गया है कि जिन भी लोगों ने अपनी बेटी का नाम किंम जोंग की बेटी के नाम पर रखा है वो इसे बदल कर कुछ और रखें. उत्तर कोरियाई अधिकारी कथित तौर पर देश के उन लोगों को मजबूर कर रहे हैं जो किम जोंग उन की बेटी "जू-ए" के नाम वाले हैं. 


जू-ए के आसपास रहस्य बनाने का प्रयास


साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, यह आदेश किम जू-ए के आसपास रहस्य बनाने के सरकार के प्रयासों का हिस्सा है. जू-ए की उम्र 9 से 10 साल के बीच बताई जा रही है. एक सूत्र ने रेडियो फ्री एशिया को बताया कि उत्तरी प्रांत में एक सुरक्षा अधिकारी ने "जू-ए' नाम के तहत रजिस्ट्रेशन पंजीकरण डीविजन में रजिस्टर्ड महिलाओं को अपना नाम बदलने के लिए सुरक्षा मंत्रालय में बुलाया."


जन्म प्रमाण पत्र बदलने के लिए मजबूर कर रहे अधिकारी


सूत्र ने कहा कि उन महिलाओं में से एक 12 साल की लड़की भी थी. सूत्र ने रेडियो फ्री एशिया को बताया, "सुरक्षा मंत्रालय के निवासी रजिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट ने लड़की के माता-पिता को सुरक्षा मंत्रालय में बुलाया और उन्हें अपना नाम बदलने और अपना जन्म प्रमाण पत्र बदलने के लिए मजबूर किया."


एक अन्य सूत्र ने बताया कि "प्योंगयांग शहर सुरक्षा विभाग ने एक हफ्ते के भीतर 'जू-ए' नाम का इस्तेमाल करने वाली महिलाओं का नाम बदलने के लिए सरकार से एक आंतरिक आदेश जारी किया." 8 फरवरी को जारी की गई तस्वीरों में किम जोंग-उन की दूसरी बेटी, जू-ए, अपने पिता और अपनी मां री सोल-जू के बीच भोज की मेज पर बैठी हुई दिखाई दे रही थीं. वह फोटो शूट के दौरान सैन्य अधिकारियों से घिरी हुई थीं. बताया जाता है कि इससे पहले किम ने नवंबर 2022 में अपनी बेटी जू-एई की झलक बाहरी दुनिया को दिखाई थी.


यह भी पढ़ें: ब्रिटेन से पुर्तगाल तक भारतीय मूल के लोग बनें पीएम, क्या अब अमेरिकी में भारत की बेटी बनेगी राष्ट्रपति