North Korea: सनकी तानाशाह किम जोंग उन अपने भयावह मिसाइल परीक्षण की वजह से इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है. समय-समय पर तानाशाह की बेटी को लेकर भी चर्चा होती रहती है. कहा जाता है कि किम के बाद उसकी बेटी ही उत्तराधिकारी होगी. इस बात की बानगी भी कई बार देखने को मिल चुकी है. 


ताजा मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को किम जोंग उन अपनी बेटी के साथ परमाणु हमले में एक अमेरिकी शहर को खत्म करने के लिए डिजाइन की गई एक नई मिसाइल का परीक्षण देख रहा था. इससे पहले भी किम अपनी बेटी के साथ कई महत्वपूर्ण जगहों पर नजर आ चुका है. हालांकि किम के परिवार को लेकर अभी भी कई तरह के रहस्य बरकरार हैं. 


किम की बेटी के नाम और उम्र को लेकर रहस्य बरकरार 


अटकले तो कई तरह की लगाई जाती हैं लेकिन अभी तक किम की बेटी के वास्तविक उम्र और आधिकारिक नाम के बारे में किसी को नहीं पता है. इससे पहले तानाशाह किम जोंग उन ने अपनी बेटी के साथ सैन्य परेड में हिस्सा ले चुका है. तब  सैन्य परेड में लेटेस्ट परमाणु मिसाइलों का प्रदर्शन किया गया था. इस मौके पर किम की बेटी को लेकर जमकर चर्चा हुई थी. 


स्टेट मीडिया ने दी जानकारी 


किम जोंग उन के साथ उसकी बेटी की मौजूदगी को लेकर इस बार स्टेट मीडिया ने तस्वीरें जारी करते हुए जानकरी दी है. स्टेट मीडिया ने किम की बेटी को  'प्रेसियस चाइल्ड' और 'रेस्पेक्टेड डॉटर' की उपाधि दी है. तस्वीर में वह अपने पिता के बगल में बैठी हुई दिखाई दे रही है. इस दौरान तानाशाह के हाथ में एक सिगरेट है और वे एक नए प्रकार की अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल को आसमान में उड़ते हुए देख रहा है. 


दक्षिण कोरिया की जासूसी एजेंसी की माने तो किम की बेटी का नाम जू एई है और शायद उसकी उम्र 10 साल है. गौरतलब है कि यह तीसरी बार है, जब किम जोंग उन की बेटी को उनके साथ ICBM टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. 


ये भी पढ़ें: Atlanta: जेल में जिंदा शख्स को काट-काटकर खा गए खटमल, पढ़िए हैरान करने वाली कहानी