Thirty officers Hanged in North Korea : नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन फिर चर्चाओं में हैं. उन्होंने अपने देश के 30 वरिष्ठ अधिकारियों को फांसी दे दी है. इनका कसूर इतना था कि ये देश को भयानक बाढ़ से नहीं बचा पाए थे, जिससे नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन भड़क गए. इस बाढ़ ने चागांग प्रांत के कई हिस्सों को तबाह किया था, जिसमें 4000 से अधिक लोगों की मौत हो गई. दक्षिण कोरियाई न्यूज आउटलेट चोसुन टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा कि जिनकी वजह से लोगों की मौत हुई है, उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी. सेंट्रल न्यूज एजेंसी KCNA की रिपोर्ट के मुताबिक, किम जोंग ने उन सभी व्यक्तियों को सजा देने को कहा है, जो इस आपदा में अपनी जिम्मेदारियों को ठीक से नहीं निभा पाए थे. पिछले महीने भी पार्टी के 20-30 प्रमुख व्यक्तियों को मार दिया गया था.  चागांग प्रांत के बर्खास्त पार्टी सचिव कांग बोंग हून को भी पकड़ लिया गया है.


कई राज्यों में इमरजेंसी घोषित
इस बार नॉर्थ कोरिया में बाढ़ विनाशकारी साबित हुई. भारी बारिश और भूस्खलन के कारण 4000 से ज्यादा लोग मारे गए. इतनी बड़ी त्रासदी के बाद किम जोंग ने खुद बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया था. इसके कुछ वीडियो भी वायरल हुए थे. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि बाढ़ से बचाकर बच्चों, बुजुर्ग और विकलांग सैनिकों समेत 15,400 से ज्यादा लोगों को सुरक्षति जगह पर रखा गया. सुप्रीम लीडर ने कहा कि अभी बाढ़ प्रभावित इलाकों को पहले जैसा होने में 3 महीने तक लग जाएंगे. नॉर्थ कोरिया के कई राज्यों में आपातकाल घोषित किया गया.


इससे पहले ऐसी खबरें आई थीं, जिसमें बताया गया था कि बाढ़ की वजह से मरने वालों की संख्या 1000-1500 से ज्यादा होने की उम्मीद है, इस पर किम जोंग उन ने आपत्ति जताई थी, लेकिन बाद में जब उन्होंने खुद निरीक्षण किया, तब असल आंकड़े सामने आए. किम जोंग ने उस समय ऐसी खबरों को उन्हें बदनाम करने वाली बताया था.