Kim Jong Un Return from Russia: उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन का रूस दौरा खत्म हो चुका है. 7 दिन की रूस यात्रा के बाद किम जोंग उन सोमवार को अपने देश लौट आए. किम जोंग उन खाली हाथ देश नहीं लौटे हैं. रूस संग कई महत्वपूर्ण डील करने के अलावा लौटते वक्त उन्हें वहां से कई गिफ्ट भी मिले हैं.


मेजबान रूस से मिले इन गिफ्ट्स की चर्चा खूब हो रही है. ऐसे में हर कोई इनके बारे में जानना चाह रहा है. यहां हम आपको बताएंगे उन गिफ्ट के बारे में जो किम जोंग उन अपने साथ लाए हैं.  


पुतिन ने किम जोंग उन को दी खास राइफल


क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव के अनुसार, रूसी राष्ट्रपति पुतिन के साथ शिखर सम्मेलन के बाद किम को हाई क्वॉलिटी वाली रूसी निर्मित राइफल मिली. किम ने बदले में पुतिन के लिए उत्तर कोरियाई कारीगरों की ओर से बनाई गई राइफल दी.


बुलेटप्रूफ जैकेट और स्पेससूट का दस्ताना मिला


रूस की TASS समाचार एजेंसी ने कहा कि पुतिन ने अंतरिक्ष में पहने गए स्पेससूट का एक दस्ताना भी किम को गिफ्ट में दिया है. प्रिमोर्स्की क्षेत्र के गवर्नर ओलेग कोझेमायाको ने किम को मॉडर्न बुलेटप्रूफ जैकेट गिफ्ट किया. यह बुलेटप्रूफ जैकेट छाती, कंधे, गले और कमर को सेफ करता है.


खतनाक ड्रोन भी अपने साथ लाए किम जोंग उन 


वहीं, कोझेमायोको ने किम को ड्रोन का एक सेट भी दिया है. इस ड्रोन की बात करें तो यह हमला करने के साथ-साथ दुश्मनों से बचाता भी है. इसका यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में खूब इस्तेमाल किया गया है. यह कितना खतरनाक है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के दो प्रस्तावों का उल्लंघन करता है. किम को व्लादिवोस्तोक में रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु से एक फर टोपी मिली है. किम ने अपनी यात्रा की शुरुआत रूस के सीमावर्ती शहर खासन में रुककर की, जहां उन्हें अंतरिक्ष यात्री यूरी गगारिन की तस्वीर भेंट की गई, जो पृथ्वी की परिक्रमा करने वाले पहले इंसान थे.


ये भी पढ़ें


Vicky Kaushal की एक आदत से परेशान हो गई हैं वाइफ Katrina Kaif, एक्टर बोले- 'अब तो उसने हार मान ली है'