Kim Jong and Vladimir Putin: रूस और उत्तर कोरिया की दोस्ती इन दिनों बढ़ती जा रही है, किम जोंग के रूस दौरे के बाद व्लादिमीर पुतिन उत्तर कोरिया के दौरे पर हैं. दोनों देशों का पश्चिमी ताकतों के साथ तनाव चल रहा है. अमेरिका ने रूस और उत्तर कोरिया दोनों पर कई तरह का प्रतिबंध लगाए हैं. ऐसे में पुतिन के दौरै पर पूरी दुनिया की नजर है. इसके अलावा किम जोंग और पुतिन दोनों नेता अपनी लग्जरी लाइफ के लिए जाने जाते हैं. किम जोंग कई बार अमेरिका को धमकी भी दे चुके हैं. किम जोंग की हवेली, महंगी कारें और उनके महिलाओं के साथ रिश्तों की खबरें अक्सर आती रहती हैं. 


माना जाता है कि किम जोंग काफी विलासिता पूर्ण जिंदगी जीते हैं. किम जोंग कितनी संपत्ति के मालिक हैं इसके बारे में अभी दुनिया को कोई खास जानकारी नहीं है, लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी कुल संपत्ति 5 अरब डॉलर की है. सेलिब्रिटी नेटवर्थ के मुताबिक, किम जोंग उन की संपत्ति का खुलासा साल 2013 में एक संयुक्त जांच से हुआ था. रिपोर्ट में पाया गया कि किम जोंग का पैसा रूस, ऑस्ट्रिया, लिचेंस्टीन, चीन, सिंगापुर, स्विट्जरलैंड और लक्जमबर्ग सहित दुनिया के करीब 200 बैंक खातों में है.


किम जोंग के पास है प्लेजर स्क्वाड
किम जोंग के बारे में 30 साल की कोरियन यूट्यूबर और लेखिका ओनमी पार्क ने हाल ही में दावा किया था कि उनके पास एक प्लेजर स्क्वाड है, जिसके लिए हर साल 25 कुंवारी लड़कियों को चुना जाता है. इन लड़कियों को ट्रेनिंग के बाद किम जोंग के प्लेजर स्क्वाड का हिस्सा बनाया जाता है. ये लड़किया किम जोंग के महल में रहती हैं और इनके साथ किम जोंग शारीरिक संबंध भी बनाते हैं.


ओनमी ने दावा किया था कि प्लेजर स्क्वाड के लिए दो बार उनकी भी खोज हुई थी, लेकिन पारिवारिक स्थिति के कारण उनको नहीं चुना गया. ओनमी साल 2007 में नॉर्थ कोरिया से भाग गईं थी. किम के पास उत्तर कोरिया में 20 महल और हवेलियां हैं. उनके पास 100 से अधिक लग्जरी कारों का कलेक्शन है, दुनियाभर की तमाम महंगी कारें किम के पास हैं. इसके अलावा किम जोंग के पास शानदार निजी जेट और लग्जरी बोट भी है.


व्लादिमीर पुतिन की संपत्ति
दूसरी तरफ पुतिन की बात करें तो पुतिन की निजी संपत्ति 200 अरब डॉलर की है. पुतिन की निजी संपत्ति में काला सागर की एक चर्चित हवेली भी है, जिसको 'पुतिन का कंट्री कॉटेज' के नाम से भी जाना जाता है. इसके अलावा पुतिन के पास 9 अलग से घर हैं. पुतिन के पास 700 कारों का काफिला है और 58 विमान हैं. पुतिने के पास लग्जरी घड़ियों का भी कलेक्शन है, जिनकी कीमतें 5 लाख डॉलर तक हैं. पुतिन अपनी लग्जरी लाइफ के लिए 20 लाख डॉलर सालाना खर्च करते हैं. पुतिन को पनडुब्बी चलाना और विमान उड़ाना भी आता है. उनकी हवेली में 850 डॉलर कीमत वाला टॉयलेट ब्रश और 1,250 डॉलर कीमत वाला वॉशरूम है.


यह भी पढ़ेंः Chicken Neck Bypass: चिकेन नेक को बॉयपास करने की योजना का बांग्लादेश में जमकर विरोध, बीएनपी नेता ने जताई चिंता