Russia Kindergarten Shooting: रूस के मध्य उल्यानोवस्क क्षेत्र में मंगलवार को एक हथियारबंद व्यक्ति ने एक किंडरगार्डन में गोलीबारी की, जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई. स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी.


न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक उल्यानोवस्क क्षेत्र के सूचना विभाग के प्रमुख दिमित्री कमल ने बताया, "प्रारंभिक जानकारी के अनुसार एक किंडरगार्टन में गोलीबारी हुई थी. परिणामस्वरूप, दो बच्चों, एक शिक्षक और हमलावर की मौत हो गई."


बच्चों की उम्र तीन से छह साल के बीच
कमल ने कहा कि जांचकर्ता आगे की जानकारी हासिल करने के लिए घटनास्थल पर काम कर रहे हैं. कमल ने कहा कि मृत बच्चों की उम्र का पता नहीं चल पाया है, लेकिन उनकी उम्र तीन से छह साल के बीच होगी.


ब्रेक टाइम के दौरान किंडरगार्डन चला गया हमलावर
कानून प्रवर्तन के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी TASS को बताया कि शूटिंग "घरेलू संघर्ष" का परिणाम हो सकता है. टेलीग्राम चैनल बाज़ा (जिसे रूसी कानून प्रवर्तन के स्रोतों के लिए जाना जाता है) के अनुसार वह व्यक्ति इज़ (27) डबल बैरल शॉटगन के साथ ब्रेक टाइम के दौरान किंडरगार्डन में चला गया. ड्यूटी पर कोई गार्ड नहीं था.


शूटर ने की आत्महत्या
आरआईए नोवोस्ती समाचार एजेंसी के मुताबिक क्षेत्र के पूर्व गवर्नर, कानूनविद् सर्गेई मोरोज़ोव ने कहा कि हमले में एक युवा शिक्षक की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया, जबकि मारे गए दो बच्चों का जन्म 2016 और 2018 में हुआ था. उन्होंने कहा कि शूटर ने आत्महत्या कर ली. बता दें 2021 में रूस को दो अलग-अलग दुखद हत्याओं ने हिलाकर रख दिया था - कज़ान शहर के एक स्कूल में और पर्म में एक विश्वविद्यालय में. इन घटनाओं ने सांसदों को बंदूकों तक पहुंच को नियंत्रित करने वाले कानूनों को कड़ा करने के लिए प्रेरित किया.


ये भी पढ़ें:


Explained: Elon Musk ने Twitter को 44 अरब डॉलर में खरीदा, जानिए अब तक क्या-क्या हुआ? आखिर डील को कैसे मिली मंजूरी?


North Korea: तानाशाह किम जोंग ने लिया उत्तर कोरिया की परमाणु क्षमता को अधिकतम गति से बढ़ाने का संकल्प