Britain Knife Attack: ब्रिटेन के साउथपोर्ट शहर में सोमावार को चाकूबाजी की एक बड़ी वारदात हुई, जिसमें 2 बच्चों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. चाकूबाजी की यह घटना बच्चों के एक डांस वर्कशॉप में हुई है. पुलिस ने एक 17 साल के संदिग्ध हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही घटना में प्रयुक्त चाकू भी बरामद हुई है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कीर स्टॉर्मर ने उत्तर-पश्चिमी इंग्लैंड के साउथपोर्ट शहर में हुई इस चाकू घोंपने की घटना को 'भयावह' कहा है. मर्सीसाइड पुलिस के सशस्त्र कर्मियों ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है और चाकू भी जब्त की गई है. 


उत्तर-पश्चिमी एंबुलेंस सेवा ने बताया कि चाकूबाजी की घटना में कम से कम 8 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें कई अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ब्रिटेन की पीएम कीर स्टार्मर ने इस हमले की निंदा की है. पीएम ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, 'साउथपोर्ट से भयावह और चौंकाने वाली खबर सामने आई है, सभी प्रभावित लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. मैं पुलिस और आपातकालीन सेवाओं को उनकी त्वरित कार्रवाई के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा.' 


पुलिस ने 17 साल के आरोपी को किया गिरफ्तार
मर्सीसाइड पुलिस ने बताया कि 11:50 BST पर अधिकारियों को हार्ट स्ट्रीट पर स्थित एक संपत्ति पर बड़ी घटना की जानकारी मिली थी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घायलों को अस्पताल भिजवाया. इसके साथ ही बैंक्स के एक 17 साल के लड़के को इस मामले में संदिग्ध मानते हुए गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार लड़के के पास से चाकू मिलने की भी पुष्टि की है. नॉर्थ वेस्ट एम्बुलेंस सर्विस ने बताया कि उन्होंने चाकू से घायल होने की घटना में 8 मरीजों को मदद पहुंचाई है. कुछ को एल्डर हे चिल्ड्रन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. ब्रिटेन में इस तरह की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं.


यह भी पढ़ेंः गोलान हाइट्स में 12 बच्चों की मौत का बदला लेने की कसम खा रहे नेतन्याहू, पर ये लोग तो खुद को इजरायली मानते ही नहीं; क्यों?