Knife Attack In china Hospital : चीन के एक अस्पताल में मंगलवार सुबह एक युवक ने कई लोगों पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया. इसमें करीब 10 लोगों की मौत हो गई और 21 से ज्यादा लोग घायल हो गए. हमला क्यों किया और इसमें कितने लोग शामिल थे, इसके बारे में पुलिस जानकारी प्राप्त कर रही है. वहीं, इसका एक सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें एक युवक अस्पताल परिसर में हाथ में चाकू लहराते हुए दिख रहा है. पुलिस ने उसे पकड़ लिया है, हालांकि अभी यह तय नहीं कि हमलावर वही था या कोई और.  


समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने कहा, यह घटना मंगलवार सुबह चीन के दक्षिण-पश्चिमी युन्नान प्रांत के जेनक्सिओनग काउंटी में हुई. इसमें कम से कम 10 लोग मारे गए हैं. पुलिस अधिकारी हमले का मोटिव क्या था, इसके पीछे किसका हाथ ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. आरोपी का फुटेज भी जारी किया गया है.


सीएनएन ने गुइझोउ टेलीविजन के हवाले से बताया कि घटनास्थल के कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें पुलिस पास के वेलनेस सेंटर में एक संदिग्ध को पकड़ती हुई दिख रही है. अधिकारी अधिक जानकारी जुटाने में लगे हैं. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि पकड़ा गया संदिग्ध वास्तव में हमलावर है या नहीं. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, चीनी राज्य मीडिया आउटलेट, द पेपर के साक्षात्कार में एक प्रत्यक्षदर्शी ने स्थिति को अराजक बताया, जबकि अधिकारी स्थिति का आकलन कर रहे थे.


एक बार और हुआ था ऐसा ही हमला
चीन में सख्त पॉलिसी होने के बाद भी अस्पताल में नागरिकों पर चाकू से हमला करना बड़े सवाल खड़े करता है. पिछले साल अगस्त में भी युन्नान में मानसिक बीमारी से पीड़ित एक व्यक्ति ने लोगों पर चाकू से हमला किया था. इसमें दो लोगों की मौत हो गई थी और 7 अन्य घायल हुए थे. उससे एक महीने पहले दक्षिणी चीन के गुआंग्डोंग प्रांत में एक किंडरगार्टन में चाकूबाजी में 6 लोग मारे गए थे और एक घायल हो गया था.