kolkata Rape Case : कोलकाता में डॉक्टर की रेप के बाद हत्या मामले का विरोध अब विदेशों में भी किया जा रहा है. इस हैवानियत के बाद दुनियाभर में न्याय की गुहार लगाई जा रही है. विरोध में लंदन में ब्रिटिश संसद के बाहर लोगों ने इंसाफ की गुहार लगाई. किसी के हाथ में श्रद्धांजलि के लिए फूल थे तो कोई कैंडल लेकर आया था. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, सभी ने आरोपियों को सख्त सजा की मांग की.


ब्रिटेन से लेकर अमेरिका तक प्रदर्शन
ब्रिटेन में डॉक्टरों की समिति की इंचार्ज डॉ. दीप्ति जैन ने कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि इस तरह से कभी प्रदर्शन करना पड़ेगा. कोलकाता की घटना बहुत ही भावुक करने वाली है. हम सभी न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. ब्रिटेन के 16 शहरों में डॉक्टर इकट्ठा होकर न्याय की मांग कर रहे हैं. उन्होंने ये भी बताया कि अमेरिका के कई इलाकों में भी ऐसे प्रदर्शन किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम न्याय और महिला सुरक्षा के लिए अपनी मांग जारी रखेंगे. एक और महिला डॉक्टर ने कहा कि हम सभी कोलकाता के अस्पतालों में ट्रेनिंग कर चुके हैं. हमने सोचा था कि अस्पताल सुरक्षित परिसर होता है. मेरी मां कहती थी कि आधी रात को घर मत आना, क्योंकि काम करना सुरक्षित नहीं है. तब अस्पताल ही सुरक्षित माने जाते थे, लेकिन अब अस्पताल के अंदर भी ऐसी घटनाएं हो रही हैं. 


'शब्दों में बयां नहीं कर सकते'
प्रदर्शन में शामिल कई डॉक्टरों ने भी अपनी बात रखी. उन्होंने भारत सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग की. एक शख्स ने कहा कि कभी सोचा नहीं था कि कोलकाता में ऐसा घटना हो सकती है. मेरी पत्नी ने उसी आरजी कर मेडिकल कॉलेस से ही पढ़ाई की है. उसके अंदर ऐसी घटना हो सकती है, इसे हम शब्दों में बयां नहीं कर पाएंगे.