Korean Muslim YouTuber Updates : इंचियोन में दक्षिण कोरियाई यूट्यूबर दाऊद किम मस्जिद बनाने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन इसके लिए उन्हें स्थानीय लोगों का विरोध और धोखाधड़ी के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है. जिस जमीन के मालिक से  उन्होंने लैंड खरीदने की डील की थी, उसने भी उस अनुबंध को तोड़ दिया है. उस मकान मालिक का कहना है कि मेरी इस जमीन पर मस्जिद बनाई जाएगी, इसकी मुझे जानकारी नहीं दी गई थी. इस वजह से दाऊद किम का मस्जिद बनाने का प्लान फिलहाल रुक गया है. 


कोरिया टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, लोगों के विरोध और हंगामे के बाद जमीन के मालिक ने कहा, मैंने रियल एस्टेट एजेंट से अनुबंध समाप्त करने के लिए कहा है, क्योंकि मुझे जमीन पर मस्जिद बनाने की जानकारी नहीं दी गई थी. 
बता दें कि दाऊद किम ने 2020 में इस्लाम अपना लिया था, उन्हें के-पॉप स्टार जे किम के नाम से भी जाना जाता है. किम के यूट्यूब चैनल पर अभी 55 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं.उन्होंने इंस्टाग्राम बताया था कि वह दक्षिण कोरिया में मुसलमानों की नमाज पढ़ने के लिए और ज्यादा मस्जिदें बनाना चाहते हैं. उन्होंने इसके लिए चंदा लेने की घोषणा भी की थी. बकाएदा इसको लेकर उन्होंने अपनी बैंक डिटेल भी जारी की थी. 


इसलिए होने लगा विरोध
दरअसल, स्थानीय लोगों का कहना है कि मस्जिद का निर्माण ऐसी जगह किया जा रहा था, जहां स्कूल और आवासीय क्षेत्र थे. वहीं, मीडिया रिपोर्ट में 2019 का एक यौन अपराध उजागर किया गया था. दाऊद पर कथित तौर पर एक विदेशी महिला के साथ बलात्कार के प्रयास के लिए मुकदमा चलाया गया था. पीड़ित महिला का वह वीडियो भी वायरल किया गया. हालांकि, किम ने यह समझाने की कोशिश की कि पीड़िता से माफी मांगने के बाद केस बंद कर दिया गया और अभियोग निलंबित कर दिया गया, लेकिन इसके बाद विरोध बढ़ता गया और अंत में जमीन की डील भी कैंसल हो गई.