वाशिंगटन: दुनियभर में कोरोना का प्रकोप सबको डरा रहा है. विश्व के कई देश इसकी चपेट में हैं. सबसे ताकतवर देशों में शुमार अमेरिका की हालत भी इस वायरस के आगे बेबस नजर आ रही है. वहां लगातार संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है.अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या ढाई लाख के करीब पहुंच गई और छह हजार से ज्यादा लोगों ने दम तोड़ दिया है.  अब तक कोरोना से अमेरिका में 6,075 लोगों की मौत हो चुकी है.


कोरोना वायरस ने अमेरिका में सबसे ज्यादा कहर न्यूयॉर्क में बरपाया है जहां अकेले संक्रमण की वजह से दो हजार पांच से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. बिगड़े हालात को देखते हुए अब न्यूयॉर्क के मेयर ने अपने यहां के सभी लोगों को बाहर निकलने पर मास्क पहनने की सलाह दी है.


बता दें कि कोरोनावायरस दुनियाभर के करीब 200 से ज्यादा देशों में फैल चुका है. इससे करीब 10 लाख 14 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. करीब 53 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं दो लाख 12 हजार लोग ठीक भी हुए हैं.


राष्ट्रपति ट्रंप का कोरोना वायरस टेस्ट नेगेटिव


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर कोरोना वायरस टेस्ट में नेगेटिव पाए गए हैं. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम ने इस बात की जानकारी दी. इससे पहले भी ट्रंप अपना कोरोना वायरस का टेस्ट करा चुके हैं जिनमें वे कोरोना वायरस नेगेटिव पाए गए थे. स्टेफनी ग्रिशम ने कहा, "आज सुबह राष्ट्रपति का एक नई रैपिड पॉइंट-ऑफ-केयर परीक्षण क्षमता का उपयोग करते हुए कोविड-19 का फिर से टेस्ट किया गया. जिसमें वह स्वस्थ पाए गए." गुरुवार को कोरोनोवायरस टास्क फोर्स ब्रीफिंग के लिए राष्ट्रपति के सामने आने से पहले पत्रकारों को दिए गए नोट में कहा गया कि ट्रंप का टेस्ट करने के 15 मिनट के बाद रिजल्ट आया था.