वाशिंगटन: लॉस वेगस में भीषण गोलीबारी के बाद दुखी माहौल में वहां पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि देश शोकग्रस्त है. साथ ही उन्होंने पीड़ितों को बचाने के लिए उन तक जल्दी सहायता पहुंचाने वालों का शुक्रिया भी अदा किया.


ट्रंप लॉस वेगस में एक संगीत समारोह के दौरान हुई भीषण गोलीबारी के पीड़ितों और उनकी मदद करने वालों से मिलने के लिए कल वहां गए थे. आधुनिक अमेरिकी इतिहास की इस सबसे भयावह घटना में कम से कम 59 लोगों की मौत हो गई और 500 से अधिक लोग घायल हो गए.  बंदूकधारी ने होटल और कसीनो की 32 वीं मंजिल पर खड़े हो कर, बाहर खुले में हो रहे एक प्रोग्राम में शिरकत करने आए लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी.


ट्रंप और उनकी पत्नी ने पीड़ितों के परिजन को सांत्वना दी. ट्रंप ने कहा, ‘‘रविवार को हुई इस भीषण गोलीबारी की घटना से अमेरिका दुखी है. अमेरिका वास्तव में शोकग्रस्त है.’’ राष्ट्रपति देर शाम व्हाइट हाउस लौटे. उन्होंने अस्पताल में घायलों से भी मुलाकात की.


ट्रंप ने चार्ल्सटन हर्टफील्ड का भी जिक्र किया जो गोलीबारी में मारे गए थे. हर्टफील्ड एक पुलिस अधिकारी थे लेकिन घटना के दौरान वह ड्यूटी पर नहीं थे. बहरहाल, ट्रंप यहां बंदूक नियंत्रण कानूनों पर बात करने से बचते दिखे. उन्होंने कहा, ‘‘हम इस बारे में आज बात नहीं करेंगे.’’