Israel And Hezbollah Conflict : इजरायली सेना की तरफ से लगातार हिजबुल्लाह के ठीकानों पर हवाई हमलें हो रहें हैं. हिजबुल्लाह भी इजरायल पर छोटी मिलाइलों से हमलें कर रहा है. इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच चल रही इस जंग का सबसे ज्यादा असर लेबनान के लोगों पर हो रहा है. इजरायल की तरफ से किए गए हवाई हमलों में अब तक सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गवा दी है. लेबनान ने मदद के लिए UN का दरवाजा खटखटाया है.


लेबनान के विदेश मंत्री ने किया UN महासभा को संबोधित  


लेबनान के विदेश मंत्री अब्दुल्ला बुहाबिब ने 26 सितंबर को न्यूयॉर्क में चल रही संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया. अब्दुल्ला बुहाबिब ने कहा कि, "हमारे लोगों का भविष्य और हमारी समृद्धि खतरे में है. यह ऐसी स्थिति है, जिसमें तत्काल आधार पर अंतरराष्ट्रीय हस्तक्षेप की जरूरत है, इससे पहले कि स्थिती और भी ज्यादा खराब हो जाए और संकट को रोकना नामुमकिन हो जाए.


वहीं इसके उलट अमेरिका की तरफ से दिए गए सीजफायर के प्रस्ताव को इजरायल ने खारिज कर दिया है. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू सरकार ने अभी तक सीजफायर के प्रस्ताव को लेकर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी हैं, लेकिन अपनी सेना को हिजबुल्लाह के खिलाफ पूरी ताकत से लड़ाई जारी रखने का आदेश दे दिया है.


लेबनान में जमीनी हमले को तैयार इजरायली आर्मी !
इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच जारी संघर्ष लगातार बढ़ता चला जा रहा है. अब मिल रही जानकारी के मुताबिक इजरायली सेना लेबनान में संभावित जमीनी आक्रमण कर सकती है. इजरायली सैन्य प्रमुख ने सैनिकों से हिजबुल्लाह के साथ बढ़ते संघर्ष के बीच लेबनान में संभावित जमीनी आक्रमण के लिए तैयार रहने को कहा है. इस खबर के सामने आने के बाद आने वाले समय में इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच जारी संघर्ष और भी ज्यादा खतरनाक होने वाला है, जोकि लेबनान के लोगों के लिए और भी ज्यादा खतरनाक साबित होने वाला हैं.  


ये भी पढ़ें-


भारत और फ्रांस की डसॉल्ट एविएशन के बीच होगी बड़ी डिफेंस डील! चीन-पाकिस्तान की उड़ जाएगी नींद