बेरुत, एजेंसी। बेरुत में हुए धमाके पर वहां प्रधानमंत्री हसन दिआब ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस हादसे पर दुख जताया है. प्रधानमंत्री ने यहां सुरक्षा परिषद की बैठक में इस हादसे पर सख्त कार्रवाई के संकेत दिए. उन्होंने कहा कि इस बारे में चुप नहीं रहा जा सकता. वहीं, प्रधानमंत्री ने आज राष्ट्रीय शोक दिवस की घोषणा की.


एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री ने सुरक्षा परिषध में कहा, "यह बिल्कुल स्वीकार नहीं किया जा सकता कि करीब 2750 टन अमोनियम नाइट्रेट बिना किसी सुरक्षा उपायों के 6 साल तक एक गोदाम में रखा रहा.'


बता दें कि मंगलवार को लेबनान की राजधानी बेरुत के तटीय इलाके में एक बड़ा धमाका हुआ. धमाके से अब तक 73 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. वहीं, 4 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. अभी तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक यहां के तटीय इलाके में स्थित एक गोदाम में अमोनियम नाइट्रेट (विस्फोटक) रखी हुई थी. इस विस्फोटक ने आग पकड़ ली और धमाका हो गया. हालांकि, धमाके के सही कारणों का पता लगाया जा रहा है.


धमाका इतना जबरदस्त था कि इसकी आवाजा पूर्वी मध्यसागर में 240 किलोमीटर दूर साइप्रस तक सुनाई दी. धमाके के बाद आसपास की सभी इमारतें ध्वस्त हो गईं. चारों तरफ मलबा बिखरा पड़ा है. फिलहाल, राहत और बचाव का कार्य जारी है. स्थानीय मीडिया के कुछ लोग मलबे में भी दबे हो सकते हैं. उन्हें निकालने के प्रयास जारी हैं.


ये भी पढ़ेंः
बेरूत में भीषण विस्फोट में 73 की मौत और हजारों घायल, भारतीय दूतावास ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर


Lebanon Blast: बेरूत में भीषण विस्फोट,सोशल मीडिया पर वायरल ब्लास्ट का भयानक वीडियो