लाहौर: चुनावी मौसम में भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए पाकिस्तान के दो महिला कलाकारों ने रैप गाते हुए एक्टिंग करके शांति बहाल करने की गुजारिश की है. कलाकार बुशरा अंसारी ने दो बहनें असमा अब्बास और नीलम अहमद बशीर के साथ मिलकर एक रैप गाया है, जिसके बोल 'हमसाए मा जाए' (एक ही धरती के बच्चे) हैं.


इस गाने के जरिए भारत और पाकिस्तान के बीच अकारण मतभेदों का जिक्र किया है. इस गाने में दोनों देशों के बीच शांति की अपील की गई है. 4.04 मिनट के इस गाने में इस बात को दिखाया गया है कि कैसे दो पड़ोसियों के बीच दीवार खड़ी हो गई है.


असमा और बुशरा ने जहां इस रैप को परफार्म किया है, वहीं नीलम ने इस गाने को लिखा है. बुशरा और असमा इसमें भारतीय और पाकिस्तानी पड़ोसी बनी हैं.


अपने इस गाने में दोनों देशों को सम्मान देते हुए असमा और बुशरा ने बताया है कि दोनों देशों के आम नागरिक आपसी शांति बहाल करने के पक्ष में हैं, लेकिन राजनीति और युद्ध के नाम पर कुछ लोग देशों के बीच मतभेद पैदा कर रहे हैं.



तनाव और शांति के प्रयास को लेकर दोनों महिलाएं एक दूसरे से सवाल करते हुए दिखाई दे रहे हैं. यू ट्यूब पर अपलोड होने के बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग इसे फेसबुक और वॉट्सऐप के जरिए अपने करीबियों को शेयर कर रहे हैं.


चुनावों में सियासी दलों के पक्ष में एलान के लिए बदनाम शाही इमाम की घोषणा, 'किसी पार्टी को समर्थन नहीं'


नागपुर में नितिन गडकरी का 'शक्ति प्रदर्शन', बोले- किसानों के साथ खड़ी है सरकार