Lok Sabha Elections Result: भारत में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटों की गिनती जारी है. दोपहर 1 बजे तक आए रुझानों में बीजेपी नेतृत्व वाला एनडीए 298 सीटों पर आगे चल रहा है. दूसरी तरफ कांग्रेस नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन को 225 सीटें मिलती दिख रही हैं. भारत की लोकसभा में बहुमत के लिए 272 सीटों का जीतना जरूरी है, जिससे एनडीए काफी आगे हैं, लेकिन इसी बीच अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति का एक पुराना ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है. 


साल 2020 के एक ट्वीट में ट्रंप ने लिखा था, 'Stop The Count' यानी मतगणना रोक दो. एक्स प्लेटफॉर्म पर अब कई यूजर ट्रंप के इसी ट्वीट को शेयर कर रहे हैं. ट्वीट शेयर करने वालों में एनडीए और इंडिया दोनों अलायंस से जुड़े लोग हैं. माना जा रहा है कि एग्जिट के मुताबिक लोकसभा चुनाव का परिणाम नहीं आ रहा है, जिसकी वजह से यह ट्वीट सुर्खियों में आ गया.


एनडीए अपने लक्ष्य से पीछे
बीजेपी ने एनडीए के लिए 400 सीटों का लक्ष्य रखा था. ज्यादातर एग्जिट पोल में बीजेपी गठबंधन की बड़ी जीत दिखाई जा रही थी. लेकिन रुझानों में कई बार एनडीए और इंडिया कांटे की टक्कर पर आ रहे हैं. इसके अलाव एनडीए भले ही बहुमत के आंकड़े को पार करती नजर आ रही है, लेकिन 300 सीटों से अभी पीछे है, 400 तक पहुंचना तो नामुमकिन लग रहा है. 


ट्रंप ने चुनाव प्रक्रिया में लगाया था धोखाधड़ी का आरोप
वायरल हो रहा ट्रंप का ट्वीट साल 2020 में अमेरिकी चुनाव के दौरान का है. दशकों बाद अमेरिका में काफी तनावपूर्ण चुनाव हुआ था. इस बार ट्रंप ने चुनाव परिणामों में धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए वोटों की गिनती रोकने की मांग की थी. इस दौरान ट्रंप ने कहा कि यदि 'आप लीगल वोटों की गिनती करेंगे तो मैं आसानी से चुनाव जीत जाऊंगा.' हालांकि, इसके लिए उन्होंने कोई सबूत नहीं दिया था. 


यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections Result 2024 : 400 तो छोड़िए महाराष्ट्र, UP और राजस्थान ने NDA को नहीं होने दिया 300 पार