ब्रिटेन के एक डॉक्टर और नर्स की अस्पताल में शादी की तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है. दोनों ने अपनी शादी कोरोना काल में ही करने का फैसला किया. इसके लिए उन्होंने किसी बड़े समारोह स्थल के बजाए कार्य स्थल को चुना. शादी समारोह उसी अस्पताल में संपन्न हुआ जहां दोनों काम करते हैं.


डॉक्टर और नर्स ने अस्पताल में की शादी


महामारी के चलते दुनिया भर में शादी और सामाजिक कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ा है वहीं कुछ लोग इसकी परवाह किए बिना अपनी जिंदगी की अहम यादों को इकट्ठा करने में जुटे हैं. लंदन में ऐसा ही एक अनोखा मामला देखने को मिला. जहां एक डॉक्टर और नर्स ने अपनी शादी के लिए अस्पताल को चुना. उनका शादी समारोह उसी अस्पताल में हुआ जहां दोनों की तैनाती है. दोनों लंदन के स्ट्रीट थॉमस अस्पताल में अपनी सेवा दे रहा हैं. वैवाहिक जीवन नें बंधने के लिए उनको विशेष इजाजत दी गई थी. 34 वर्षीय नर्स जेन टिपिंग और 30 वर्षीय डॉक्टर अनालान नवारांतम की शादी में मेहमानों ने लाइव स्ट्रीम के जरिए ऑनलाइन शिरकत की.





अनोखी शादी पर स्वास्थ्य मंत्री ने किया ट्वीट


दोनों ने अपनी शादी की मंसूबा बंदी उस वक्त की थी जब हालात बेहतर थे. अगस्त में उनकी शादी तय थी. मगर कोरोना वायरस से फैली महामारी के चलते उन्हें अपने फैसले को बदलना पड़ा. दोनों के परिवार वाले उत्तरी आयरलैंड और श्रीलंका से महामारी के बीच समारोह में शिरकत नहीं कर सकते थे. नए वैवाहिक जोड़े की तरफ से रिश्तेदारों के लिए ऑनलाइन समारोह आयोजित किया गया. जिसमें उन्होंने यादगार लम्हे का हिस्सा बनने पर डांस किया. अनोखी शादी की तस्वीर जब सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक भी खुद को ट्वीट करने से नहीं रोक सके. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लिखा, "ये एक शानदार खबर है."





Coronavirus: 213 देशों में अबतक 59 लाख से ज्यादा संक्रमित, पिछले 24 घंटों में 4 हजार लोग मरे


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले- चीन विवाद को लेकर 'अच्छे मूड' में नहीं हैं पीएम मोदी