लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को लंदन में अस्पताल के ICU से बाहर आ गए हैं. हालांकि उन्हें अभी भी डॉक्टरों की गहन निगरानी में सामान्य वार्ड में रखा गया है. डाउनिंग स्ट्रीट के मुताबिक सेंट थॉमस अस्पताल के वार्ड में भर्ती 55 वर्षीय जॉनसन ठीह हैं. वहीं उनके पिता स्टेनली जॉनसन ने अपने बेटे को आराम करने की सलाह दी है. 


डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा, “प्रधानमंत्री शाम को ICU से बाहर आ गए हैं जहां ठीक होने के शुरुआती चरण में उनको करीबी निगरानी में रखा जाएगा. फिलहाल प्रधानमंत्र अच्छा महसूस कर रहे हैं.” स्टेनली जॉनसन ने बेटे के स्वस्थ होने पर डॉक्टरों का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि उनके बेटे की बीमारी ने पूरे देश को महसूस कराया कि यह गंभीर घटना है. लिहाजा बोरिस जॉनसन को अभी और आराम करना चाहिए. उन्होंने लोगों की भलाइयों के लिए कठिनाइयां उठाईं. अब सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि आगे फूंक-फूंक कर कदम उठाए जाए. बोरिस जॉनसन की गर्भवती मंगेतर कैरी साइमंड्स ने जॉनसन के ICU से बाहर आने पर ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी.


गौरतलब है कि कैरी ने पिछले हफ्ते खुद में कोरोना वायरस के लक्षणों की जानकारी दी थी. जिसके बाद उन्हें अलग-थलग कर दिया गया था.

फिलहाल उन्होंने खुद के ठीक होने की बात कही है. ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक यहां कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मृतकों की संख्या 7,978 हो गई है. मंत्रियों और अधिकारियों ने ब्रिटेन की जनता से सामाजिक दूरी के सख्त नियमों का पालन करते रहने की अपील की है. खासकर ईस्टर की छुट्टी के मौके पर जब यात्रा करना और देश के विभिन्न हिस्सों में दोस्तों, परिवारों से मिलने-जुलने की परंपरा है. ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने कहा, “पूरा देश अब से अगले तीन हफ्तों के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने के सख्त निर्देशों का पालन कर रहा है.”