US Lottery Draw: दुनिया में रातोंरात अमीर बनने का सपना हर कोई देखता है. कुछ लोगों की किस्मत अचानक चमक उठती है. एक शख्स कोल्ड ड्रिंक खरीदने के लिए दुकान पर जाता है और वहां उसने मजाक-मजाक में एक लॉटरी टिकट (Lottery Ticket) खरीद लिया और फिर उसकी तकदीर बदल गई.


शख्स इस बात से अंजान था कि उसने भारी भरकम राशि लॉटरी (Lottery) में जीती है. वो लॉटरी में जीते 600 डॉलर यानी करीब 50 हजार रुपये लेने गया था, लेकिन वहां जाकर उसे पता चला तो वो दंग रह गया. 


अचानक से शख्स की चमकी किस्मत


अमेरिका के वर्जीनिया (Virginia) प्रांत के रहने वाले एक शख्स की अचानक से किस्मत चमक गई. जोस फ्लोर्स वेलासक्वेज नाम के शख्स ने लॉटरी में 8 करोड़ रुपये का इनाम जीता है. बताया जा रहा है कि वेलास्केज़ ने 20X द मनी गेम में अन्नाडेल में एक सेफवे सुपरमार्केट में टिकट खरीदा था और 1 मिलियन डॉलर यानी करीब 8 करोड़ का पुरस्कार हासिल किया. 


कोल्ड ड्रिंक खरीदने के दौरान खरीदा था टिकट


जोस फ्लोर्स वेलासक्वेज नाम के शख्स ने लॉटरी कार्यालय के अधिकारियों को बताया कि वो कोल्ड ड्रिंक खरीदने के लिए दुकान के पास रुका और इसी दौरान लॉटरी का टिकट भी खरीद लिया था. वर्जीनिया लॉटरी के मुताबिक वेलास्केज़ के पास एक ही बार में पुरस्कार लेने या 30 वर्षों में भुगतान प्राप्त करने का विकल्प था. 


जीत की राशि का क्या करेंगे?


लॉटरी अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने एकमुश्त नकद राशि निकालने का विकल्प चुना और टैक्स देने के बाद 759,878 डॉलर यानी करीब 6 करोड़ रुपए घर ले गए. जोस फ्लोर्स वेलास्केज़ (Jose Flores Velasquez) का इस राशि से अपने परिवार का समर्थन करने का प्लान है. इसके साथ ही लॉटरी विजेता (Lottery Winner) ने एक खुद का व्यवसाय शुरू करने की भी योजना बनाई है.


ये भी पढ़ें:


Lottery News: 55 साल की उम्र में शख्स की लगी ऐसी लॉटरी, अब हर साल घर बैठे मिलेंगे 20 लाख रुपये


Lottery News: ब्रिटेन में एक शख्स बना अरबपति, जीता 110 मिलियन पाउंड्स लॉटरी जैकपॉट