लंदन: ब्रेस्ट एन्लार्जमेंट सर्जरी कराने की वजह से एक महिला की जान चली गई है. दरअसल डॉक्टरों को उसे परिवार की ब्लड क्लॉटिंग का इतिहास नहीं पता था और यही उस महिला के मौत का कारण बना. इंग्लैंड की रहने वाली लुइस हार्वे लंदन की ट्रांसफॉर्म कॉस्मेटिक सर्जरी क्लिनिक में पेट की चर्बी घटाने और ब्रेस्ट एन्लार्जमेंट करवाने गई थी. लुइस हार्वे ने को जब पता चला कि दोनों सर्जरी साथ करवाने से सस्ता पड़ेगा तो वह मान गईं.


सर्जरी के दो दिन बाद उन्हें घर भेज दिया गया जिसके बाद उनकी मौत हो गई. पोस्टमार्टम में पता चला कि लुइस हार्वे की मौत फेफड़ों में खून जमने की वजह से हुई. दरअसल लुइस हार्वे की मां लिंडा हार्बे ने बताया कि उन्हें सर्जरी के बाद बिना ब्लड थिनर के ही घर भेज दिया गया. जिसके बाद लुइस के शरीर के अंगों ने काम करना बंद कर दिया. उसके दिल और फेफड़े में खून जमने लगा और फिर उसने दम तोड़ दिया.


बता दें कि लुइस हार्वे के तीन बच्चे हैं. उनकी मौत साल 2018 में हो गई थी और तब से इस मामले की जांच जारी है. उनके परिवार के सदस्यों को पहले भी ब्लड क्लॉटिंग की समस्या हो चुकी थी. ऐसे में अगर लुइस हार्वे की फैमली हिस्ट्री के बारे में डॉक्टरों को पता होता तो उन्हें बचाया जा सकता था.


महाराष्ट्र में CM पद की मांग पर अड़ी शिवसेना ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा- यहां कोई दुष्यंत नहीं है जिसका पिता जेल में है


महाराष्ट्र में CM पद की मांग पर अड़ी शिवसेना ने बीजेपी पर कसा तंज