Lufthansa Cancels Flights:  जर्मन नेशनल कैरियर लुफ्थांसा (Lufthansa) ने गुरुवार को कहा कि वह गर्मी की छुट्टियों के दौरान कर्मचारियों की कमी के कारण सैकड़ों उड़ानें (Flights) रद्द कर रहा है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने "मांग में उछाल" देखा है क्योंकि कोरोनोवायरस का प्रकोप कम हो गया है, जो "एविएशन (Aviation) में सबसे गंभीर संकट के बाद अच्छी खबर है."


हालांकि, कंपनी ने कहा कि "बुनियादी ढांचा पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है", जिससे यूरोप में "अड़चनें आ रही हैं और कर्मचारियों की कमी" हो गई, जिससे हवाई अड्डों (Airports), ग्राउंड सर्विस (Ground Service), एयर ट्रेफिक कंट्रोल (Air Traffic Control) और एयरलाइंस (Airlines) पर असर पड़ा.


900 उड़ानें रद्द
नतीजतन, लुफ्थांसा ने कहा कि उसने जुलाई के लिए फ्रैंकफर्ट (Frankfurt) और म्यूनिख (Munich) में शुक्रवार, शनिवार और रविवार को 900 (इसकी सामान्य वीकेंड क्षमता का लगभग पांच प्रतिशत) जर्मन और यूरोपीय उड़ानों को रद्द कर दिया है. इसके कैरियर यूरोविंग्स ने जुलाई के लिए "कई सौ उड़ानें" हटा दीं.


कंपनी ने कहा कि जिन यात्रियों ने पहले ही उड़ानें बुक कर ली हैं, उन्हें सूचित किया जाएगा और उनके समय में बदलाव किया जाएगा. कंपनी ने कहा कि वह अपने ग्राहकों से संभावित देरी से निपटने के लिए हवाई अड्डों पर पर्याप्त समय देने, जितना संभव हो डिजिटल सेवाओं का उपयोग करने और कैरी-ऑन सामान को कम करने के लिए कह रहा है.


'यात्री संख्या में कोरोनावायरस महामारी के बाद वापस उछाल दिख रहा है'
लुफ्थांसा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कार्स्टन स्पोहर ने कहा कि पिछले महीने एयरलाइन पर्यटक गतिविधियों के लिए रिकॉर्ड तेजी का अनुमान लगा रही थी. नवीनतम आंकड़ें यात्री संख्या में कोरोनावायरस महामारी के बाद वापस उछाल दिखा रहे हैं.


स्पोहर ने कहा कि लुफ्थांसा (Lufthansa) की उड़ानों (Flights) में यात्रियों (Passengers) की संख्या पहली तिमाही में "चौगुनी से अधिक" 13 मिलियन थी, 2021 में तीन मिलियन के मुकाबले, जब कई बाजारों में यात्रा प्रतिबंध अधिक गंभीर थे.


यह भी पढ़ें:


Minorities In Pakistan: पाकिस्तान में ‘हिंदू’ सबसे बड़ा अल्पसंख्यक समूह, इतनी है आबादी


India-Vietnam Relations: राजनाथ सिंह ने वियतनाम की नौसेना को सौंपी 12 हाई स्पीड बोट, तीन दिवसीय दौरे हैं पर रक्षा मंत्री