Madagascar: अफ्रीकी देश मेडागास्‍कर (Madagascar) में एक बचाव दल का हेलीकॉप्‍टर समुद्र में क्रैश हो गया. इस हेलिकॉप्‍टर पर देश के पुलिस मामलों के मंत्री सर्ज गेले (Serge Gelle) भी सवार थे. हेलीकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) होने के बाद मंत्री सर्ज गेले करीब 12 घंटे तक समुद्र में तैरते रहे और आखिरकार अपनी जान बचाने में कामयाब रहे. जानकारी के मुताबिक बचाव दल का यह हेलीकॉप्टर देश के पूर्वोत्‍तर तट पर एक यात्री जहाज के डूबने के बाद राहत और बचाव के लिए गया था. जहाज पर 130 यात्री सवार थे जिसमें से कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई. 


हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद 12 घंटे तैरते रहे मंत्री


मेडागास्कर सरकार में एक मंत्री ने कहा है कि बचाव अभियान के दौरान समुद्र में उनके हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद वह 12 घंटे तैर कर सुरक्षित निकल गए.
थके हुए पुलिस मंत्री सर्ज गेले (Serge Gelle) ने कहा कि यह मेरे मरने का समय नहीं है. उनके साथ हेलीकॉप्टर में सवार दो अन्य सुरक्षा अधिकारी भी दुर्घटना में बाल-बाल बच गए. बता दें कि राहत और बचाव टीम देश के उत्तर-पूर्वी हिस्से में उस इलाके की तलाश कर रही थी जहां यात्री जहाज डूब गया था. अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि उस दुर्घटना में कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई. 






हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बाद हिम्मत से लिया काम


राष्ट्रपति एंड्री राजोएलिना (President Andry Rajoelina) ने मरने वालों के प्रति शोक भी व्यक्त किया था. यह स्पष्ट नहीं है कि सोमवार की दुर्घटना क्यों और कैसे हुई लेकिन 57 वर्षीय मंत्री सर्ज गेले ने कहा कि दुर्घटना के बाद वह रात 7:30 बजे से सुबह 7:30 बजे तक तैरकर महंबो (Mahambo) पहुंचे. उन्होंने महंबो के ग्रामीणों से कहा, ''उन्हें कोई चोट नहीं आई है लेकिन उन्हें काफी ठंड लग रही है. मैं चाहूंगा कि आप इस वीडियो को मेरे परिवार के लिए, मेरे सहयोगियों को देखने के लिए, सरकारी सदस्यों को देखने के लिए प्रसारित करें कि मैं जीवित हूं और ठीक हूं. सर्ज गेले ने अगस्त में मंत्री के रूप में नियुक्ति से पहले तीन दशकों तक पुलिस में सेवा की थी.