नई दिल्ली: कजाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा हुआ है. 100 यात्रियों को लेकर जा रहा बेक एयर का विमान दो मंजिला इमारत से टकरा गया. इस हादसे में अब 14 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 35 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. बताया जा रहा है कि मृतकों का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है.


शहर नूर-सुल्तान जा रहा था विमान


ये विमान अल्माटी हवाई अड्डे पर टेक ऑफ करते समय दो मंजिला बिल्डिंग से टकरा गया था. फिलहाल घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है. आपातकालीन सेवाएं चलाई जा रही हैं.हादसे के बाद हवाईअड्डे को खाली कराया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक यह विमान अल्माटी से देश की राजधानी और सबसे बड़े शहर नूर-सुल्तान जा रहा था. अल्माटी के हवाई अड्डे के मताबिक विमान में 95 यात्री और पांच चालक दल के सदस्य मौजूद थे.






जांच के लिए किया गया विशेष आयोग का गठन


इस हादसे के बाद घटनास्थल पर काम करने वाले बचाव दल के फुटेज सामने आए हैं. इसमें एक महिला को एम्बुलेंस के लिए बुलाते हुए सुना जा सकता है और विमान के कॉकपिट को इमारत के किनारे पर देखा जा सकता है. जानकारी के मुताबिक हादसे की जांच के लिए एक विशेष आयोग का गठन किया गया है.


कजाकिस्तान के राष्ट्रपति कासिम-जोमार्त तोकायेव ने पीड़ितों के रिश्तेदारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. बेक एयरलाइन की स्थापना 1999 में हुई थी, ये कंपनी अपने VIP फ्लाइट ऑपरेशंस के लिए जानी जाती है. कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक ये कजाकिस्तान की लो फेयर वाली एयरलाइन है. इसका बेड़े में 100 विमान शामिल हैं.


बता दे कि यह शहर का पहला विमान हादसा नहीं है. 29 जनवरी 2013 को उत्तरी शहर कोकसेतौ में भी एक हादसा हुआ था जिसमें जिससे 20 लोगों की मौत हो गई थी.