Lok Sabha Elections Result 2024: भारत में चल रहे लोकसभा चुनाव के बाद परिणाम जारी हो गए हैं, जिसके बाद मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. वैसे तो दुनियाभर से बधाई संदेश आ रहे हैं, लेकिन मुइज्जू का बधाई संदेश खास है, क्योंकि मुइज्जू ने चुनाव जीतने के लिए मालदीव में आउट इंडिआ कैंपेन चलाया था. अब एक्स यूजर मुइज्जू के बधाई ट्वीट का जवाब दे रहे हैं.  


मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने ट्वीट किया, '2024 के भारतीय आम चुनाव में लगातार तीसरी बार सफलता पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को बधाई. मैं दोनों देशों के साझा हितों को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने को लेकर उत्सुक हूं.' हम दोनों देशों के लिए साझा समृद्धि और स्थिरता की खोज में हैं.'


इंडिया आउट कैंपेन पर सवाल
मुइज्जू के बधाई संदेश का जवाब देते हुए एक यूजर ने लिखा, 'उनकी दो तरह की दोस्ती है एक चीन जैसी और दूसरी भारत और रूस जैसी. भारत हमेशा सच्चे दोस्तों के लिए खड़ा रहेगा, लेकिन यदि आप पीठ में छुरा घोंपेंगे तो आपका अपशकुन निश्चित रूप से आपको परेशान करेगा. इसके साथ ही लोग 'इंडिया आउट कैंपेन' का फोटो शेयर कर रहे हैं.


एक्स प्लेटफॉर्म पर एक अन्य यूजर ने लिखा, 'हमें आपकी मित्रता की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आपसी हित के लिए कृपया स्पष्ट करें कि यह सब चीनी एजेंडे के बारे में है, जिसका आप चाहते हैं कि भारत अनुपालन करे.' इन सबके अलावा एक अन्य यूजर ने लिखा, 'हमें आपके देश से कोई लेना-देना नहीं है. वैसे भी आप हमारे लिए अस्तित्व में ही नहीं हैं. अपना धन्यवाद अपने पास रखें, हमें अपने आसपास गिद्धों की जरूरत नहीं है.'


मुइज्जू को समझ आ रहे साझा हित
एक अन्य यूजर ने मालदीव का मीडिया चैनल धियावारु न्यूज को टैग करते हुए लिखा, 'मुइज्जू के विदेश नीति सलाहकार नसीर बेहतर काम कर सकते थे. वह कहते हैं, 'चीजें जैसी हैं उन्हें वैसे ही रहने दें और उचित तरीके से आगे बढ़ें.' अब मुइज्जू को मोदी के साथ कुछ साझा हित नजर आ रहे हैं. 


यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections Result 2024: NDA की जीत पर पीएम मोदी को विदेशों से मिल रही बधाई, जियोर्जियो मेलोनी ने क्या कहा ?