बर्लिन: टेस्ला दुनिया की पहली ऐसी कंपनी है जिसने एक मिलियन इलेक्ट्रिक कारों का प्रोडक्शन किया है. लेकिन कंपनी से कभी किसी एक व्यक्ति ने 28 इलेक्ट्रिक कारें एक साथ नहीं खरीदी. हाल ही में जर्मन के एक व्यक्ति ने गलती से कंपनी की वेबसाइट पर जाकर 28 कारें ऑनलाइन खरीद ली, जिसकी कीमत 1.4 मिलियन यूरो थी. ये कारें गलती से बैलोन मैन नाम के शख्स ने खरीदी. हालांकि बाद में डील कैंसिल कर दी गई.


ऑनलाइन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Reddit पर 'बैलोन मैन' ने बताया कि कैसे उसने और उसके पिता ने गलती से एक की बजाय मॉडल 3 की 28 कारें बुक करा दी. उनका कहना है कि टेस्ला की साइट पर कुछ तकनीकी गड़बड़ी की वजह से ऐसा हुआ.


पोस्ट में बताया गया है कि बैलोन अपनी पुरानी फोर्ड कुगा कार को टेस्ला की मॉडल-3 कार से बदलना चाहते थे. इसके लिए वह टेस्ला की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर रहे थे. सारी जानकारी भरने के बाद 'सब्मिट' पर क्लिक किया. लेकिन उन्हें कोई मैसेज नहीं मिला. कुछ समय बाद उन्होंने दोबारा सब्मिट पर क्लिक किया. लेकिन फिर भी उनके पास कोई मैसेज नहीं आया. ऐसे उन्होंने 28 बार क्लिक कर दिया. ये सिलसिला करीब दो घंटे तक चला. लेकिन असल में हर क्लिक पर उनकी एक कार बुक होती गई. आखिरकार वेबसाइट ने बताया कि आपकी 28 कारें बुक कर दी गई हैं और आपके अकाउंट से 1.4 मिलियन यूरो काट लिए गए हैं.


हालांकि टेस्ला कंपनी एक बार खरीद के बाद ग्राहक को रिफंड नहीं करती है. लेकिन इस मामले में टेस्ला ने स्थिति की गंभीरता को समझा और ग्राहक को सभी पैसा रिफंड कर दिया. सिर्फ एक कार का बुकिंग अमाउंट रख लिया.


ये भी पढ़ें-
टेस्ला ने पूरा किया 1 मिलियन कारों का प्रोडक्शन, एलन मस्क ने किया ट्वीट
जानिये टेस्ला मॉडल 3 ऑल-व्हील-ड्राइव और परफॉर्मेंस वर्जन की खासियतें