Northampton Magistrate Court: ब्रिटेन के एक शख्स पर अपने ही गांव में 2037 तक एंट्री करने पर बैन लगा दिया गया. यह अजीबोगरीब वाकया जमीन के विवाद के चलते हुआ. दरअसल, ब्रिटेन में दो लोगों के बीच में लंबे मसय से सीमा विवाद चल रहा था. एक व्यक्ति ने अपने पड़ोसी के बगीचे में पेड़ों को काटने के लिए एक जंजीर का इस्तेमाल कर दिया जिसके बाद उसपर 15 साल के लिए अपने गांव में आने पर रोक लगा दी गई.


छह हफ्ते जेल की सजा सुनाई
मेट्रो न्यूज के अनुसार, 59 वर्षीय एड्रियन स्टेयर्स को नॉर्थम्प्टन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने छह हफ्ते जेल की सजा सुनाई और 18 महीने के लिए निलंबित कर दिया. इसके अलावा, कोर्ट ने एड्रियन को 15 साल के लिए उसके गांव ब्लिसवर्थ में एंट्री करने और पीड़ितों से किसी भी तरह से संपर्क करने से रोक दिया.


जैसे मैंने कोई हत्या कर दी हो...
एड्रियन स्टेयर्स ने अपने पक्ष में कहा कि ऐसा लग रहा है जैसे मैंने कोई हत्या की हो, जबकि यह 'असामाजिक व्यवहार' हो सकता है. स्टेयर्स निराश हैं कि उन्हें 74 साल की उम्र तक अपने गांव में घुसने नहीं दिया जाएगा. उन्हें डर है कि अगर वह अपने गांव ब्लिसवर्थ लौटते हैं तो कोर्ट उन्हें जेल की सजा सुना सकता है. 


2021 से ही शिकायतें मिलने लगीं... 
मीडिया रिपोर्टस् के अनुसार, एड्रियन स्टेयर्स के पड़ोसी से बुरे व्यवहार की रिपोर्ट पुलिस को 2021 की शुरुआत में ही मिलनी शुरू हो गई थी. नॉर्थम्पटनशायर पुलिस को 2021 की शुरुआत में ब्लिसवर्थ गांव एड्रियन स्टेयर्स के पड़ोसियों से एड्रियन के असामाजिक व्यवहार की शिकायत मिलनी शुरू हुई थी. पुलिस ने कहा इससे यह स्पष्ट हो गया कि एड्रियन स्टेयर्स के व्यवहार से अन्य लोग प्रभावित हो रहे थे.


स्टेयर्स ने अपने पड़ोसी के बगीचे में विवादित सीमा रेखा पर लगाए गए कई बडे़ हो चुके पेड़ों को काटने के लिए एक जंजीर का इस्तेमाल किया. नॉर्थम्प्टनशायर पुलिस ने कहा कि इनमें से कुछ पेड़ 20 साल पुराने थे और पड़ोसियों के सदस्यों द्वारा गिफ्ट के रूप में दिए गए थे. यह पेड़ पड़ोसियों के परिवार के सदस्यों द्वारा गिफ्ट किए गए थे जिनकी अब मौत हो चुकी है. लेकिन एड्रियन स्टेयर्स की वजह से पड़ोसियों के पास से उनकी यादगार चीज चली गई. 
 
यह भी पढ़ें: खूबसूरत मॉडल Ivana Knoll की इन तस्वीरों से नजर नहीं हटा पाएंगे, क्रोएशिया ही नहीं पूरी दुनिया में हैं इनके दीवाने