Viral News: बाप और बेटी का रिश्ता दुनिया में सबसे खूबसूरत रिश्ता कहलाता है. इस बात की बानगी एक बार फिर देखने को मिली है. दरअसल, एक शख्स ने अपनी बेटियों को पाने की खातिर अपना जेंडर चेंज करवा लिया. जी हां, ऐसा किया है 47 वर्षीय रेने सेलिनास रामोस ने. 


पत्नी से अलग होने के बाद रामोस बेटियों को अपने साथ रखना चाहता था. लेकिन उसे इसकी इजाजत नहीं मिल रही थी. बेटी और बाप के बीच पिता का जेंडर आ रहा था, जिसके बाद शख्स ने अपना जेंडर चेंज करवाने का फैसला लिया. अब रेने सेलिनास रामोस ने सरकारी दस्तावेजों में अपना जेंडर पुरुष से महिला करवा लिया. जानकारी के मुताबिक यह मामला इक्वेडोर का है.


कानूनन मां को दी जाती है प्राथमिकता  


बता दें कि इक्वेडोर के कानून के मुताबिक बच्चों की कस्टडी में मां को प्राथमिकता दी जाती है. इसलिए रामोस को डर था कि पिता होने की वजह से उसे बेटियों की कस्टडी नहीं मिलेगी. जिसके बाद शख्स ने यह फैसला लिया. अब अपनी बेटियों की कस्टडी के लिए रामोस  कानूनन मां (महिला) बन गए हैं. 


परिचय पत्र में भी करवा लिया सेक्स चेंज 


 Vice News के मुताबिक, रामोस ने रजिस्ट्री ऑफिस जाकर अपने परिचय पत्र पर अपना सेक्स महिला के तौर पर दर्ज करवा लिया. उनका कहना है कि अब वो भी 'मां' हैं, इसलिए बेटियों की कस्टडी उन्हें मिलनी चाहिए. बताया जा रहा है कि रामोस को अपनी दोनों बेटियों से बेहद लगाव है. वो उनके बिना रह नहीं पाते. वहीं रामोस और उनकी पत्नी के बीच लम्बे समय से अनबन चल रहा है. जिसके बाद दोनों ने अलग रहने का फैसला किया है. इस बीच दोनों बेटियां किसके पास रहेंगी, इस बात को लेकर विवाद बढ़ गया है और मामला कोर्ट तक पहुंच गया है. 


एक स्थानीय न्यूज चैनल से बात करते हुए रामोस ने कहा कि वो भी मां की तरह केयर कर सकते हैं. ये गलत धारणा है कि पुरुष बच्चों की देखभाल, महिलाओं से कम कर पाते हैं. रामोस ने आरोप लगाया कि उनकी बेटियां अपनी मां के साथ खराब माहौल में रह रही हैं और उन्होंने बेटियों को पांच महीने से अधिक समय से नहीं देखा है.


ये भी देखें: पकड़ा गया दुनिया का सबसे कुख्यात मानव तस्कर, गुनाहों की कहानी जानकर कांप जाएगी रूह