Lottery Winner: किस्मत भी लोगों के साथ अजीब-अजीब से खेल खेलती है. एक गजब का खेल अमेरिका (America) में एक शख्स के साथ उसकी किस्मत के साथ खेला. यहां एक शख्स ने लॉटरी का टिकट (Lottery Ticket) खरीदा और उसे लगा कि उसने कोई इनाम (Lottery Prize) नहीं जीता है. फिर कुछ दिनों बाद पता चलता है कि वो असल में 8 करोड़ रुपयों का इनाम जीत गया है.


वर्जीनिया लॉटरी डिपार्टमेंट के मुताबिक, वर्जीनिया के मैनेसस के रहने वाले मैल्कम मेरेडिथ ने मई के महीने में मेगा मिलियन्स ड्राइंग के लिए एक लॉटरी का टिकट खरीदा था. इसके बाद ये शख्स लॉटरी ऑफिस में जाकर अपना टिकट दिखाता है जहां उसे बताया जाता है कि उसने कोई इनाम नहीं जीता है. निराश होकर ये शख्स अपने घर आ जाता है. गनीमत ये रही उसने टिकट नहीं फेंका.


लॉटरी नंबर मिलाने में हुई गलती


मेरेडिथ नाम के इस शख्स के लॉटरी का टिकट मेगा मिलियंस ड्राइंग के पहले पांच नंबरों से मेल खाता था, न कि मेगा बॉल के नंबरों से. फिर भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और वो टिकट को संभाले रखे रहे. कुछ हफ्तों बाद पता चलता है कि मेरेडिथ को पता चलता है कि वो अपनी टिकट पर इनाम जीत गए हैं. मेरेडिथ ने वर्जीनिया के वुडब्रिज में राज्य लॉटरी (State Lottery) के उत्तरी वर्जीनिया ग्राहक सेवा केंद्र में टिकट दिखाया, जहां उन्हें पता चला कि उन्होंने 1 मिलियन डॉलर जीते हैं, जो भारतीय मुद्रा में 7.93 करोड़ रुपये होते हैं. वे जीत के लिए उम्मीद कर रहे थे और प्रार्थना कर रहे थे.


किस्मत हो तो मेरेडिथ जैसी


वर्जीनिया लॉटरी (Lottery) ने बताया कि मेरेडिथ ने ईज़ी पिक विकल्प का इस्तेमाल किया, जिसका मतलब था कि कंप्यूटर (Computer) ने रेंडमली उसके नंबरों का चयन किया. जीतने वाला नंबर उस समय के 131 मिलियन डॉलर के जैकपॉट (Jackpot) के लिए - 33-40-59-60-69 था, जिसमें 22 मेगा बॉल नंबर थे. वर्जीनिया लॉटरी के अनुसार, मेगा मिलियंस (Mega Millions) के पहले पांच नंबरों के मिलान की संभावना 12,607,306 में से एक है.


ये भी पढ़ें: Lottery News: एक महिला को कार की नंबर प्लेट ने जिताई लॉटरी, मिले 40 लाख रुपये


ये भी पढ़ें: Lottery News: ब्वॉयफ्रेंड की खराब किस्मत! ब्रेकअप होते ही लड़की को लग गई 6 अरब की लॉटरी