London: ब्रिटेन के राजा किंग चार्ल्स तृतीय को एक कार्यक्रम के दौरान विरोध का सामना करना पड़ा. दरअसल, एक युवक ने हाल ही में ब्रिटेन में किंग चार्ल्स और उनकी पत्नी कैमिला पर अंडे फेंक दिए थे. उसे तत्काल हिरासत में ले लिया गया था. अब आरोपी को अनोखी सज़ा दी गई है. 


ब्रिटेन में किंग चार्ल्स और उनकी पत्नी कैमिला पर अंडे फेंकने वाले शख्स को सार्वजनिक रूप से अंडे ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसके साथ-साथ भविष्य में उसे किंग चार्ल्स से 500 मीटर दूर रहने का निर्देश दिया गया है. गौरतलब है कि किंग चार्ल्स पर बुधवार को उस समय अंडा फेका गया था जब वो उत्तरी इंग्लैड के यॉर्क शहर के 'मिकलेगेट बार लैंडमार्क' पर लोगों से मिल रहे थे. 


 वायरल हो रहा वीडियो 


बता दें कि इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि जब किंग चार्ल्स तृतीय किसी के साथ बातचीत कर रहे हैं तभी अचानक उनके पास एक अंडा आकर गिरता है. हालांकि अंडा किंग चार्ल्स के ऊपर नहीं पड़ता है. अंडे फेंके जाने पर पहले तो किंग चार्ल्स चौंक जाते हैं लेकिन अगले ही पल वा सामान्य हो कर लोगों से मिलते हुए दिखाई देते हैं. 






 


किंग पर अंडे फेंकने को लेकर आरोपी का कहना है उसे भीड़ ने उकसाया था. घटना के बाद से ही उसको जान से मारने की धमकी भी मिल रही है. पुलिस ने पैट्रिक थेलवेल से पूछताछ की और फिर उसे बेल पर रिहा कर दिया. रिहा होने के बाद 'द मिरर' बात करते हुए यॉर्क विश्वविद्यालय के छात्र ने कहा कि भीड़ ने उस पर हमला किया था.


ये भी पढ़ें: China: हर रोज चीन से करीब ढाई लाख लोग गए विदेश? आखिर क्या है वजह