Tokyo Attack: जापान की राजधानी टोक्यो से एक डरा देने वाली घटना सामने आई है. दरअसल, राजधानी टोक्यो की एक मेट्रो में सवार शख्स चाकू से हमला कर रहा है और लोग भागते नजर आ रहे हैं. मेट्रों के अंदर हुई चाकूबाजी में 10 लोग घायल हो गए और एक व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है. यह जानकारी स्थानीय मीडिया ने दी है. वहीं, हमले के बाद हमलावार को गिरफ्तार कर लिया गया है. मेट्रो के अंदर हमले की वीडियो क्लिप पब्लिक ब्रॉडकास्टर एनएचके ने जारी की है. वीडियो में शख्स की चाकूबाजी से डरे यात्री मेट्रो में भागते दिख रहे हैं.

  


एक दूसरा वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया गया है, जिसमें लोगों एक स्टेशन पर कीयो लाइन ट्रेन से बचने के लिए खिड़कियों से चढ़ते हुए दिखाया गया है. लाइन ऑपरेट ने बताया कि टोक्यो के पश्चिमी उपनगरों में कोकुर्यो स्टेशन के पास ये घटना रात 8 बजे (स्थानीय समय) के आसपास हुई. हमले के बाद सेवाओं को आंशिक रूप से निलंबित कर दिया गया.  


एनएचके सहित मीडिया आउटलेट्स के हवाले से कहा गया है कि शख्स ने चाकू से 20 लोगों पर हमला किया और ट्रेन में आग लगा दी. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि आरोपी शख्स ने ट्रेन में चारों तरफ एक लिक्विड सा फैला दिया था. क्योडो न्यूज के हवाले से कहा गया है कि हमले में 15 लोग घायल हुए हैं. एनएचके ने रिपोर्ट दी है कि कम से कम 10 लोग घायल हो गए हैं, जबकि 60 साल के एक व्यक्ति की हालत गंभीर है.


घटना के समय ट्रेन में मौजूद एक 20 साल के लड़के ने एनएचके को बताया कि पहले मैंने सोचा कि ये हैलोवीन समारोहों के कारण है, लेकिन जैसे ही एक शख्स बड़ा सा चाकू लेकर आया, तो मैं भाग गया. उसने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि मैं घायल नहीं हुआ. 


बता दें कि जापान में हिंसक अपराध आम तौर पर दुर्लभ है, लेकिन अगस्त महीने में टोक्यो में एक कम्यूटर ट्रेन पर छुरा घोंप कर किए गए हमले में नौ लोग घायल हो गए थे, जिनमें से एक गंभीर रूप से घायल हो गया था. वहीं, अगस्त माह में एक और हमले में टोक्यो मेट्रो स्टेशन पर एसिड हमले में दो लोग झुलस गए थे. 


समीर वानखेड़े के समर्थन में उतरे रामदास अठावले, बोले- समीर दलित परिवार से, आरक्षण लेने का है अधिकार


Rahul Gandhi ने सरदार पटेल को उनकी जयंती पर किया याद, कहा- लौह पुरुष के योगदान को याद रखना महत्वपूर्ण