Mark Zuckerberg Beef Love: फेसबुक की मूल कंपनी मेटा के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग बिजनेस की दुनिया का बड़ा नाम हैं. वो अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. अभी हाल ही में खबर आई थी कि जुकरबर्ग दुनिया का सबसे बड़ा और आलीशान घर बनाने जा रहे हैं, जिसमें तमाम आधुनिक सुविधाएं होंगी. इससे पहले उनके फिटनेस को लेकर आए दिन ख़बरें आती रहती हैं. हालांकि इस बार उनकी चर्चा उनके गाय पालने के शौक को लेकर हो रही है. 


दरअसल,  मार्क जुकरबर्ग ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये अपने नए शौक के बारे में बताया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि वह अपनी गाय को सूखे मेवे को बियर में मिक्स कर खिलाते हैं. ऐसा कर वे दुनिया का सबसे अच्छा गोमांस पैदा करते हैं. जुकरबर्ग ने बुधवार को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में गाय और बीफ के प्रति अपने जुनून के बारे में बताया है. 


गाय पाल रहे जुकरबर्ग


अपने पोस्ट में जुकरबर्ग ने बताया है कि वह काउई द्वीप के को'ओलाउ रेंच में मवेशी वाग्यू और एंगस पाल रहे हैं. उन्होंने बताया कि वह इन मवेशियों सिर्फ पाल नहीं रहे हैं. इसके पीछे उनका खास उद्देश्य है, ऐसे में गायों को ख़ास तरह का खाना दिया जा रहा है. दरअसल, जुकरबर्ग की योजना दुनिया में सबसे उच्च गुणवत्ता वाला गोमांस बनाना है. 


खुद पोस्ट कर बताया अपना प्लान 


पोस्ट के साथ मार्क जुकरबर्ग की एक तस्वीर भी थी, जिसमें मार्बल बीफ का एक टुकड़ा उनके सामने रखा हुआ है, जो पूरी तरह से कटा हुआ दिख रहा है. अपनी इसी पोस्ट के साथ जुकरबर्ग ने अपनी योजना के बारे में बताया है. उन्होंने लिखा है, 'कौई के को'ओलाउ रेंच में मवेशियों को पालना शुरू किया है, और मेरा लक्ष्य दुनिया में उच्चतम गुणवत्ता वाले कुछ गोमांस बनाना है. मवेशी वाग्यू और एंगस हैं, और वे हमारे द्वारा उगाए गए मैकाडामिया भोजन और बीयर पीते हुए बड़े होंगे.' 






गौरतलब है कि जुकरबर्ग अमेरिका के हवाई में एक अंडरग्राउंड बंकर बनवा रहे हैं. बंकर को काउई द्वीप पर बनवाया जा रहा है. यहां 1400 सौ एकड़ में फैला को'ओलाउ रेंच नाम का एक विशाल परिसर बन रहा है. ये अंडरग्राउंड बंकर भी इसी परिसर का हिस्सा है. 


ये भी पढ़ें: India-Maldives Conflict:भूटान, बांग्लादेश सब भारत के साथ, मालदीव को सबक सिखाने के लिए तैयार, कहा- चिंता न करें, चीन के आगे नहीं झुकेंगे