Pakistan: पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने मंगलवार को बिना नाम लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) का मजाक उड़ाया. मरियम ने पीटीआई नेता फवाद चौधरी को लेकर तंज किया. गौरतलब है कि फवाद चौधरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे गिरफ्तारी से बचने के लिए गाड़ी से कूद कर इस्लामाबाद हाई कोर्ट में भागते दिख रहे हैं. 


इसी घटना का जिक्र करते हुए मरियम ने ट्विटर पर लिखा कि हमने हमेशा सुना है कि राजनीतिक नेता और कार्यकर्ता डरते नहीं हैं. वे स्वेच्छा से खुद को गिरफ्तारी के लिए पेश करते हैं, बहादुरी से कारावास का सामना करते हैं, महान लोग बलिदान से नहीं डरते, वे अपूरणीय क्षति सहते हैं. लेकिन इतिहास में पहली बार, एक क्रांतिकारी पार्टी आई है, जिसके नेता डर के मारे अपने पैर में प्लास्टर लगा रहे हैं, व्हीलचेयर का सहारा ले रहे हैं, अस्पतालों, अदालतों और बाथरूमों में छिप रहे हैं, बिना जूतों के भाग रहे हैं. मरियम का यह ट्वीट साफ़ तौर पर पीटीआई का मजाक उड़ाने के लिए साझा किया गया था. 


गिरफ्तारी के डर से भागे फवाद चौधरी


इससे पहले मंगलवार को फवाद चौधरी इस्लामाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद अपनी कार में बैठे ही थे. लेकिन जब उन्होंने आतंकवाद विरोधी दस्ते के जवानों को अपनी ओर आते देखा तो वह अपनी कार से कूदकर, गिरफ्तारी से बचने के लिए अदालत परिसर में भाग गए. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस पर यूजर्स ने उन्हें जमकर ट्रोल किया.  






दरअसल फवाद ने अपनी जमानत के दौरान हाई कोर्ट में कहा है कि उन्होंने धारा 144 का उल्लंघन नहीं किया है और वह विरोध प्रदर्शनों में शामिल नहीं हुए थे. इससे पहले इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने पीटीआई नेताओं फवाद, शिरीन मजारी और सीनेटर फलक नाज की गिरफ्तारी को सार्वजनिक अध्यादेश के रखरखाव के एक्ट 3 के अंतर्गत अवैध घोषित किया है.


ये भी पढ़ें: Pakistan Violence: 'जो काम 75 सालों में दुश्मन नहीं कर पाएं, वो...', पीएम शहबाज शरीफ का इमरान खान पर वार