भारत का मोस्ट वांटेड मसूद अजहर पाकिस्तान में सबसे सुरक्षित घर में रह रहा है. उसके घर को बम प्रूफ बनाया गया है. उसका ठिकाना जैश मोहम्मद के हेडक्वार्टर के पीछे है. भारतीय आतंक विरोधी एजेंसियों ने जैश मोहम्मद प्रमुख के बारे में इस बात की पुष्टि की है. अब पाकिस्तान का मसूद अजहर के बारे में झूठ बोलना मुश्किल हो जाएगा.


मसूद अजहर के ठिकाने के बारे में अहम खुलासा


जैश समर्थित पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को दस्तावेज सौंपा था. जिसमें इस बात का जिक्र था कि 2016 में पठानकोट हमले की जांच के दौरान एक मोबाइल नंबर मिला था. जिसका सीधा संबंध बहावलपुर से जुड़ता है. जैश मोहम्मद का मुख्यालय मरकज उस्मान अली रेलवे लिंक रोज पाकिस्तान के बहावलपुर में है. पाकिस्तान में जैश सरगना मसूद अजहर का अलग-अलग तीन अन्य ठिकाना भी है.


दुनिया को गुमराह करने की कोशिश में पाक 


ये जानकारी पाकिस्तान की तरफ से जारी हालिया रिपोर्ट में किये गये दावे के संदर्भ में काफी प्रासंगिक हो जाती है. पेरिस में रविवार से शुरू फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) बैठक में पाकिस्तान कह सकता है कि आतंकी मसूद अजहर गायब है. लेकिन भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट को खारिज करना अब उसके लिए मुश्किल हो जाएगा. अब एफएटीएफ में पाकिस्तान ये नहीं कह सकता कि मसूद अजहर लापता है. फाइनेंसियल एक्शन टास्क फोर्स की बैठक शुरू होने से पहले जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद को साढ़े पांच साल की सजा सुनाई जा चुकी है. मगर मुंबई हमले के मास्टरमाइंड मसूद अजहर और लखवी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर पाकिस्तान की आलोचना होती रही है. एक बार फिर पाकिस्तान  का दांव है कि मसूद अजहर को लापता बताकर दुनिया को गुमराह किया जाए.


IPL 2020 का पूरा शेड्यूल जारी हुआ, एक क्लिक में जानें कब-कहां किस टीम में होगी टक्कर


चीनी राष्ट्रपति को कोरोना की प्रतिमा स्थापित कर प्रायश्चित करना चाहिए: हिंदू महासभा