Mass shooting In Prague: चेक रिपब्लिक की राजधानी प्राग की एक यूनिवर्सिटी में हुई गोलीबारी में 15 से अधिक लोगों के मारे जाने और करीब 20 के घायल होने की खबर है. चेक पुलिस का कहना है कि गोली चलाने वाले व्यक्ति को मार गिराया गया है. हालांकि पुलिस ने अभी हमलावर की पहचान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. मरने वालों की संख्या में मारा गया शूटर भी शामिल है.


चेक पुलिस ने बताया, "हमला करने वाले शूटर को पुलिस ने मार गिराया है. पूरी इमारत को फिलहाल खाली कराया जा रहा है. हमले में कई लोग मारे गए हैं, जबकि और दर्जनों घायल हुए हैं. इमारत को खाली करा के पूरे बिल्डिंग की जांच चल रही है."


हमले के मकसद की जांच में जुटी पुलिस


सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, गोलीबारी प्राग के ओल्ड टाउन के पास स्थित चार्ल्स यूनिवर्सिटी के आर्ट्स फैकल्टी में हुई. चेक पुलिस प्रमुख मार्टिन वोंद्रसेक ने बताया कि फायरिंग करने वाला 24 साल का था. वह इसी यूनिवर्सिटी में आर्ट्स फैकल्टी का स्टूडेंट था. अभी इसकी पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस की टीम हमले के पीछे के मकसद की जांच कर रही है. बता दें कि प्राग कैसल से वल्तावा नदी के पार का यह क्षेत्र पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है.


कई छात्रों ने क्लासरूम में बंद करके बचाई जान


पुलिस ने बताया कि जैसे ही उस छात्र ने फायरिंग शुरू की, वैसे ही बचने के लिए कैंपस क्लासरूम में भगदड़ सी मच गई. कई स्टूडेंट्स ने गोलीबारी से बचने के लिए खुद को क्लासरूम में बंद कर लिया. यहीं पढ़ने वाले एक छात्र जैकब वीजमैन ने सीएनएन को बताया कि जब फायरिंग शुरू हुई तब वह अपने प्रोफेसर के साथ क्लासरूम में थे. आवाज सुनते ही उन्होंने दरवाजा बंद कर दिया और सभी छिप गए.


शूटर का संबंध अन्य हत्याओं से हो सकता है


पुलिस प्रमुख का कहना है कि, अभी तक की जांच में पता चला है कि शूटिंग करने वाला छात्र अपनी जान लेने के इरादे से ही यहां आया था. उन्होंने बताया कि इस गोलीबारी के कुछ ही समय बाद हमें सूचना मिली कि प्राग से लगभग 13 मील (21 किमी) पश्चिम में स्थित होस्टौंस शहर में एक मृत व्यक्ति पाया गया है. ऐसा माना जाता है कि वह व्यक्ति यूनिवर्सिटी में गोली चलाने वाले का पिता है. पुलिस इस एंगल से भी भी जांच कर रही है कि कहीं इस शूटर का संबंध पिछले हफ्ते प्राग के पास क्लानोविच में हुए दोहरे हत्याकांड से तो नहीं जुड़ा है.


ये भी पढ़ें


Delhi Weather Today: राजधानी दिल्ली में आज बारिश की दस्तक से बढ़ेगा सर्दी का सितम, पारा 5 डिग्री तक जाने के आसार