लाहौर: पाकिस्तान (Pakistan) के लाहौर (Lahore) के गुलबर्ग (Gulberg) स्थित ‘चिल्ड्रेन हॉस्पिटल’ (Children's Hospital) में शनिवार को भीषण आग (Fire) लग गई. आग तीसरी मंजिल पर फार्मेसी के गोदाम (Pharmacy Storage) में लगी, जहां लाखों रुपये की दवाएं (Medicines) जलकर राख हो गईं. स्थानीय मीडिया आउटलेट समा टीवी ने के मुताबिक इस भीषण आग की घटना की पुष्टि बचाव अधिकारियों ने की. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान अस्पताल की इमारत को खाली करा लिया गया है. 


दमकल विभाग के मुताबिक आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कम से कम सात गाड़ियां भेजी गई हैं. इस बीच, आग पर काबू पाने में मदद के लिए शहर भर से अतिरिक्त दमकल गाड़ियों को बुलाया गया है. स्थिति पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल विभाग और रेस्क्यू 1122 के 40 से ज्यादा दमकलकर्मी तैनात किए गए हैं.


आग लगने का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं
आग लगने का कारण अस्पष्ट बना हुआ है. अधिकारियों के मुताबिक, आग पर काबू पाने के बाद आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी.


बुधवार को कराची में लगी थी आग
इससे पहले बुधवार को कराची (Karachi) में जेल चौरंगी (Jail Chowrangi) के पास एक डिपार्टमेंटल स्टोर (Departmental Store) के बेसमेंट में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य बेहोश हो गए. फिरोजाबाद (Ferozabad) पुलिस थाने (Police Station) के थाना प्रभारी (एसएचओ) अरशद जंजुआ ने कहा कि गोली लगने से जिस व्यक्ति की मौत हुई वह दुकान का कर्मचारी था, जबकि होश खोने वाले तीन लोगों में एक दमकलकर्मी था.


यह भी पढ़ें: 


Pakistanis Anger On Petrol Price Hike: बढ़ती पेट्रोल की कीमतों से पाकिस्तानी जनता का गुस्सा उबाल पर, पेट्रोल पंप में की तोड़फोड़


Pakistan: इमरान खान पर देशद्रोह का केस चलाने की तैयारी, पार्टी के नेताओं की भी बढ़ सकती हैं मुश्किलें