वॉशिंगटन: वॉटरगेट चोरी के एक मास्टरमाइंड और जेल से बाहर निकलने के बाद एक रेडियो टॉक शो के होस्ट जी गॉर्डन लिड्डी का मंगलवार को निधन हो गया. वह 90 साल के थे. उनका निधन वर्जीनिया में अपनी बेटी के घर पर हुआ है. उनकी मौत के कारण का खुलासा अभी नहीं हुआ है. हालांकि उनके बेटे थॉमस लिड्डी ने ये बताया है कि उन्हें कोविड-19 नहीं था.


एफबीआई के पूर्व एजेंट और सेना के दिग्गज लिड्डी को वॉटरगेट चोरी की साजिश रचने और अवैध रूप से वायरटैपिंग का दोषी ठहराया गया था. रिकॉर्डिंग डिवाइसे लगाने का मकसद डेमोक्रेट्स नेताओं की बातचीत रिकॉर्ड करना था. मामला इतना बढ़ा कि उस समय अमेरिका के राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन ने इस्तीफा दे दिया था. वायरटैपिंग तकनीक में फोन पर एक डिवाइस फिक्स किया जाता है जिसके जरिए इस डिवाइस में बातें रिकॉर्ड होती हैं.


लिड्डी ने चार साल और चार महीने जेल में बिताए, जिसमें 100 दिन से ज्यादा वह एकांतवास में थे. जेल से रिहा होने के बाद गॉर्डन लिड्डी रेडियो टॉक शो होस्ट बन गए. अपने विवादास्पद रेडियो टॉक शो की वजह से वह काफी मशहूर भी हुए. इस दौरान एक सुरक्षा सलाहकार, लेखक और अभिनेता के रूप में भी काम किया.


ये भी पढ़ें-
Brazil में कोरोना का सबसे बड़ा कहर, 24 घंटे में रिकॉर्ड 4 हज़ार लोगों की हुई मौत

वियतनाम कोर्ट ने दी फ्लाइट अटेंडेट को 2 साल की सजा, कोरोना नियमों का किया था उल्लंघन