Metro Accident in Mexico City: मेक्सिको सिटी में बड़ा हादसा हुआ है. जानकारी के मुताबिक, मेक्सिको सिटी (Mexico City) में मेट्रो लाइन 3 पर शनिवार को दो ट्रेनों के बीच आपस में टक्कर हो गई है. इस दुर्घटना में बड़ा नुकसान हुआ है. दो मेट्रो ट्रेनों के टकराने (Crash Between Metro Trains) से एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि 57 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. वहीं, कई लोग ट्रेन में फंस गए. सूचना के बाद तुरंत ही इमरजेंसी सेवा की टीम घटनास्थल पर पहुंची.


मेक्सिको स्थित अखबार 'एल यूनिवर्सल' ने मेक्सिको सिटी सरकार के प्रमुख क्लाउडिया शिनबाउम (Claudia Sheinbaum) का हवाला देते हुए बताया कि मेट्रो ट्रेनों के बीच ये हादसा ला रजा और पोट्रेरो स्टेशनों के बीच हुआ.


मेक्सिको सिटी में बड़ा हादसा


मेक्सिको स्थित समाचार पत्र 'एल यूनिवर्सल' के मुताबिक, एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए क्लाउडिया शिनबाउम ने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. हादसे में एक महिला की मौत हो गई है. क्लाउडिया ने ट्रेन की टक्कर में मरने वाली युवती के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है. शिनबाउम के अनुसार, घायल हुए लोगों में ट्रेन का ड्राइवर सबसे गंभीर रूप से जख्मी है.


दो ट्रेनों के बीच टक्कर


अखबार 'एल यूनिवर्सल' की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रेन में फंसे चार लोगों को बचा लिया गया और उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. क्लाउडिया शिनबाउम ने एक ट्वीट में घटना की जानकारी देते हुए कहा, "मेट्रो लाइन 3 पर दो ट्रेनों के बीच टक्कर हो गई. साइट पर आपातकालीन सेवाएं उपलब्ध हैं. सरकार के सचिव, नागरिक सुरक्षा टीम, आपदा मैनैजमेट और मेट्रो के निदेशक मौके पर पहुंच गए हैं.''


आपदा प्रबंधन टीम मौके पर


क्लाउडिया शिनबाउम ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "मैंने नागरिक सुरक्षा सचिव को लाइन 3 पर घटना की जल्द से जल्द रिपोर्ट करने का निर्देश दिया है. मैं उनके साथ संपर्क में हूं. मैं पोट्रेरो मेट्रो स्टेशन पर हूं, जहां दुर्घटना हुई थी. हम आपको जल्द ही और जानकारी प्रदान करेंगे. मेरे साथ छह कैबिनेट सचिव और गुस्तावो ए मैडेरो, फ्रांसिस्को चिगुइल के मेयर भी हैं.


राष्ट्रपति ने जताया खेद


इस बीच मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर (Mexico President Andres Manuel Lopez Obrador) ने मेक्सिको सिटी मेट्रो में हुई दुर्घटना (Mexico City Metro Accident) पर खेद जताया है. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से हादसे में एक की जान चली गई और कई जख्मी हुए हैं. उन्होंने मृतक के परिजनों के प्रति संवेदना जताई.


ये भी पढ़ें:


Mt. Marapi Erupts: इंडोनेशिया का माउंट मेरापी ज्वालामुखी फटा- 300 मीटर तक फैली राख, एक साल से है एक्टिव